Breaking News

170 बार हुई कीमोथेरेपी, फिर भी बना पिता, लोगों ने कहा चमत्कार

कुदरत और भगवान के आगे किसी की नहीं चलती. दुनिया में कर्म की प्रधानता है. वहीं भाग्यवादी लोग साधारण घटनाओं को किस्मत से भी जोड़ लेते हैं. ऐसी तमाम चर्चाओं के बीच यह भी सच है कि परेशानी या मुश्किल चाहे कितनी ही बड़ी क्यों ना हो, चमत्कार (Miracle) इसी धरती पर होते हैं. ठीक ऐसा ही एक मामला ब्रिटेन (UK) में सामने आया है जहां 170 बार कीमोथैरेपी करा चुके एक शख्स के पिता बनने की खबर आई तो बधाइयों का तांता लग गया.

17 साल की उम्र में हुआ था कैंसर

यहां पर बात ब्रिटेन निवासी जोनाथन जोन्स (Jonathan Jones) की जिन्हें 17 साल की उम्र में कैंसर से पीड़ित होने का पता चला था. जोन्स को ब्रेन ट्यूमर था. जब वो थोड़ा और बड़े हुए तो उन्हें इस बात का डर सताने लगा था कि कैंसर से पीड़ित होने की वजह से वो कभी पिता नहीं बन सकेंगे. हालांकि डॉक्टरों ने उन्हें ये जरूर कहा था कि घबराने की कोई बात नहीं है वो बच सकते हैं लेकिन उन्हें दवाओं और कीमोथेरेपी के लंबे दौर से गुजरना होगा. फिलहाल जोनाथन 32 साल के हैं उनकी हालत ठीक हैं और उनके पिता बनने का सपना भी साकार हो गया.

यूके की न्यूज़ वेबसाइट द सन में प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक जोनाथन ने कहा, ‘यूं तो जीवन में सकारात्मक बदलाव की शुरुआत पहले ही हो गई थी. लेकिन उन्हें सबसे ज्यादा खुशी तब हुई जब उन्हें अपनी 31 वर्षीय प्रेमिका डेनिएल टेलर के प्रेगनेंट होने का पता चला. हालांकि डॉक्टर्स पहले उनके स्पर्म का उपयोग करके आईवीएफ (IVF) ट्रीटमेंट शुरू करने की योजना बना रहे थे. धीरे-धीरे दुवाएं और दवाएं रंग लाई और मेरे बेटे जेजे का मेरे पास होना ऊपरवाले का दिया वरदान है, आशीर्वाद है जिसे मैं एक चमत्कार मानता हूं.’

लोगों ने कहा चमत्कार

कुदरत की मेहरबानी के बाद जब जोनाथन पिता बने तो उन्होंने अपनी कहानी मीडिया से साझा की है. जोनाथन का कहना है कि उन्हें लगता है कि उनकी कहानी कई लोगों को मजबूत और आशावादी बने रहने के लिए प्रेरित करेगी. उन्होंने ये भी कहा कि अब वो ठीक हैं वहीं बेटे जेजे और पत्नी डेनिएल के साथ उनकी जीवन एकदम सामान्य हो चुका है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *