Breaking News

1 रुपये का सिक्का आपके पास तो हो जाएं मालामाल, मिल रहे इतने लाख रुपये, जानिए आसान तरीका

इन दिनों पैसा कमाना बड़ी समस्या बना हुआ है, क्योंकि कोरोना में लॉकडाउन से हजारों कारखाने बंद हो गए, जिसके बाद लाखों लोगों का काम छिन गया। इस बीच अगर आप पैसा कमाना चाहते हैं तो यह खबर आपकी बल्ले-बल्ले कर सकती है। यह खबर उन लोगों के लिए काफी मायने रखती है, जो पुराने नोट और सिक्के कलेक्ट कर रखने के शौकीन हैं। पुराने सिक्के और नोट आपको पलक झपकते ही लखपति बना सकते हैं।

इसके लिए आपके पास सिर्फ एक रुपये का सिक्का होना चाहिए, जिससे आप लखपति बनने का सपना साकार कर सकते हैं। इस एक रुपये के सिक्के से आप 2.5 लाख या फिर इससे ज्यादा की कमाई आसानी से कर सकते हैं।

वहीं, आपके पास साल 1985 में बना H मार्क वाला एक रुपये का सिक्का होना चाहिए, जिसकी बिक्री कर सकते हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार इस सिक्के का निर्माण साल 1985 में हुआ हो। कुछ साल पहले एक ऐसे ही सिक्के को 2.5 लाख रुपये में नीलाम किया गया था।

– सिक्के की खासियत

बता दें कि रुपये का ये वाला सिक्का जो 2.5 लाख रुपये में नीलाम हुआ था वह एक अद्भुत सिक्का है। उस सिक्के की खासियत यह थी कि उसे आम प्रचलन के लिए जारी नहीं किया गया था बल्कि यह एक ट्रायल ओएमएस सिक्का था। ओएमएस के तहत बने सिक्कों में अलग-अलग धातुओं का इस्तेमाल किया जाता है। इस सिक्के को आखिरी बार साल 1991 में बनाया गया था। इसका डिजाइन साल 1982 में प्रचलन में आया था। दोनों ओर हिंदी और अंग्रेजी में भारत लिखा है।

– यूं करें सिक्की की बिक्री

अगर आपके पास भी इस तरह के सिक्के हैं तो आप उसको Https://Indiancoinmill.Com/ पर जाकर डाल सकते हैं। यहां आपको सिक्के की नीलामी के लिए बोलियां मिलेंगी, जिसके जरिए आप कमाई कर सकते हैं।