Breaking News

हार्दिक पांड्या ने रचा इतिहास, IPL में लगाया सबसे तेज छक्कों का शतक

भारत और अमेरिका के बीच सोमवार को चौथी ‘2+2’ मंत्रिस्तरीय बैठक हुई. इसमें दोनों पक्षों ने यूक्रेन सहित मौजूदा घटनाक्रमों पर चर्चा की और हिंद-प्रशांत क्षेत्र में चीन की बढ़ती सैन्य गतिविधियों के बीच इस क्षेत्र में अपने सहयोग की समीक्षा की. ‘टू प्लस टू’ वार्ता में विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन और रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन और उनके भारतीय समकक्षों एस जयशंकर और राजनाथ सिंह ने भाग लिया. जयशंकर ने अपने शुरुआती संबोधन में कहा, ‘हमने अपने विदेश और रक्षा समकक्षों के साथ अलग-अलग बैठकें कीं. हमें निश्चित रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति जो बाइडन की डिजिटल बैठक के माध्यम से प्राप्त मार्गदर्शन से लाभ हुआ है, जिसमें हम सभी उपस्थित रहे.’ उन्होंने कहा कि ‘टू प्लस टू’ वार्ता प्रारूप का उद्देश्य भारत-अमेरिका साझेदारी के लिए एकीकृत दृष्टिकोण को और बढ़ावा देना है.

हार्दिक पांड्या ने 96वें आईपीएल मैच की 89वीं पारी में छक्कों का शतक पूरा किया। हार्दिक पांड्या ने जैसे ही सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पहला छक्का जड़ा, वैसे ही उनके आईपीएल में छक्कों की संख्या दो से तीन अंकों में बदल गई। वे आईपीएल में 100 या इससे ज्यादा छक्के लगाने वाले 26वें खिलाड़ी बन गए, लेकिन सबसे कम गेंदों में 100 छक्के जड़ने के मामले में वे भारत के पहले खिलाड़ी बन गए। उन्होंने ये कारनामा महज 1046 गेंदों में कर दिखाया है।

ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या से पहले रिषभ पंत ने भारत की तरफ से 1224 गेंदों में 100 छक्के जड़े थे। हालांकि, आईपीएल में सबसे तेज 100 छक्के जड़ने का कमाल आंद्रे रसेल ने किया है, जिन्होंने 657 गेंदों में 100 छक्के जड़े थे। वहीं, इस मामले में दूसरे नंबर पर क्रिस गेल का नाम है, जिन्होंने 943 गेंदों में आईपीएल के इतिहास में 100 छक्के पूरे किए थे। भारत की तरफ से इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हार्दिक और पंत के बाद युसुफ पठान का नाम है, जिन्होंने 1313 गेंदों में ये कमाल किया था।