Breaking News

हर महीने 25 हजार की सेविंग, 2 कमेटी… जानें सीमा हैदर ने कैसे जुटाए 12 लाख रुपये, मिल गया हिसाब

पाक‍िस्‍तान से आई सीमा हैदर से यूपी एटीएस की पूछताछ जारी है और इस मामले में रोजाना नए-नए खुलासे हो रहे हैं. इस मामले में हर बार इस बात का ज‍िक्र हो रहा है क‍ि सीमा हैदर पाक‍िस्‍तान में अपना एक मकान बेचकर 12 लाख रुपये लेकर भारत आई सच‍िन के पास. पर यह पैसा उसके पास कहां से आया और इन पैसों का सोर्स का पता चल गया है. सीमा हैदर पाकिस्तान में अपना घर बेचकर सचिन के पास नोएडा आई थी. 4 जुलाई 2023 को नोएडा पुलिस ने सीमा गुलाम हैदर को 14 विदेशी अधिनियम और अपराधिक साजिश के तहत गिरफ्तार किया था. आपको बता दें क‍ि सीमा हैदर 2020 में पब्जी ऑनलाइन गेम के जरिए से सचिन मीणा के संपर्क में आई थी.

बताया जा रहा है क‍ि दोस्ती बढ़ने पर दोनों व्हाट्सएप पर बात करते थे. 10 मार्च 2023 को सीमा हैदर नेपाल आई थी और सचिन मीणा भी 10 मार्च को भारत से नेपाल पहुंचा था. 10 मार्च 2023 से 17 मार्च तक नेपाल के काठमांडू में सीमा और सचिन साथ रहे. इसके बाद 17 मार्च को सीमा पाकिस्तान चली गई और उसके बाद दुबई होते हुए नेपाल काठमांडू होते हुए गैरकानूनी तरीके से 13 मई को भारत आ गई. सीमा हैदर 13 मई से ही सचिन मीणा के साथ नोएडा के रबूपुरा में किराए के मकान में रहने लगी. जानकारी मिलने पर रबूपुरा पुलिस ने सचिन मीणा, सीमा गुलाम हैदर, सचिन के पिता नेत्रपाल को गिरफ्तार कर जेल भेजा था. तीनों आरोपी फिलहाल जमानत पर बाहर हैं.

बताया जा रहा है क‍ि सीमा हैदर का पति 2019 से सऊदी अरब में नौकरी कर रहा है. सीमा का पति घर खर्च के लिए हर महीने 70-80 हजार रुपए सऊदी से भेजता था. घर खर्च के बाद हर महीने 20 से 25 हजार रुपए सीमा बचाती थी. सीमा ने अपने गांव में 10 हजार रुपए की 20 महीने के लिए दो कमेटी भी डाली थी. दोनों कमेटी खुलने पर उसके पास दो लाख रुपए जमा हो गए थे. कमेटी और बचत के पैसे से सीमा हैदर ने 12 लाख रुपए में एक मकान खरीदा था. तीन महीने बाद ही सीमा ने 12 लाख रुपए में वो मकान बेच दिया था. सचिन के पास भारत आने के लिए सीमा हैदर ने अपना मकान बेच द‍िया था. पहली बार 10 मार्च 2023 को टूरिस्ट वीजा पर कराची एयरपोर्ट से शारजाह एयरपोर्ट और वहां से काठमांडू होते हुए सीमा हैदर भारत पहुंची थी. 17 मार्च को इसी रूट से सीमा हैदर नेपाल से वापस कराची गई थी.

8 मार्च 2023 को सचिन मीणा नोएडा से गोरखपुर पहुंचा. 9 मार्च को गोरखपुर से सच‍िन सोनौली बॉर्डर के जरिए काठमांडू नेपाल पहुंचा था. 10 मार्च से 17 मार्च तक सचिन और सीमा न्यू विनायक होटल काठमांडू में साथ रहे. सीमा हैदर दूसरी बार 10 मई को 15 दिन के टूरिस्ट वीजा पर पाकिस्तान से अपने चार बच्चों के साथ काठमांडू पहुंची थी. सीमा पब्लिक ट्रांसपोर्ट वैन में बैठकर बच्चों के साथ पोखरा नेपाल पहुंची थी. सीमा 12 मई 2023 की सुबह पोखरा नेपाल से बस पकड़कर रूपनदेही खुनवा बॉर्डर जिला सिद्धार्थ नगर यूपी पहुंची थी. सीमा सिद्धार्थ नगर से लखनऊ ,आगरा होते हुए 13 मार्च को नोएडा पहुंची थी. इसके बाद सीमा हैदर अपने प्रेमी सचिन मीणा के रबूपुरा नोएडा के किराए के मकान में रहती थी.