Breaking News

स्वास्थ्य विभाग और सरकारी अस्पतालों की लाचार व्यवस्था…ऑक्सिजन के अभाव में कोरोना संक्रमित मरीज की मौत

कोरोना से पूरा बिहार त्राहिमाम कर रहा है. स्वास्थ्य विभाग और सरकारी अस्पतालों की लचर व्यवस्था की वजह से लोगों की जान जा रही है. इसी क्रम में शनिवार त्रिवेणीगंज में कोरोना संक्रमित मरीज की मधेपुरा मेडिकल कॉलेज से पटना ले जाने के दौरान ऑक्सिजन के अभाव में मौत हो गई.

मिली जानकारी अनुसार जिले के नपरपत गंज के वार्ड-4 निवासी 85 वर्षीय बलदेव लाल पिछले महीने कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, जिसके बाद उन्हे नरपतगंज से मधेपुरा मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया था, जहां इलाज के बाद उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी. लेकिन रिपोर्ट निगेटिव आने के बावजूद उनकी हालत में सुधार नहीं थी. ऐसे में उनके परिजन उन्हें पटना ले जा रहे थे, लेकिन एम्बुलेंस में आक्सिजन के अभाव की वजह से त्रिवेणीगंज के पास ही उनकी मौत हो गयी, जिसके बाद एम्बुलेंस ड्राईवर एम्बुलेंस छोड़ कर फरार हो गया.

मृतक के पोता ने बताया कि मधेपुरा मेडिकल कॉलेज में ऑक्सिजन सिलेंडर की जांच करने को कहा गया था, लेकिन वहां कर्मीयों ने इस ओर ध्यान नहीं दिया, जिसकी वजह से त्रिवेणीगंज के पास ऑक्सिजन की कमी से उनके दादा की मौत हो गई. इधर घटना की सूचना पाकर त्रिवेणीगंज प्रशासन मौके पर पहुंची और मृतक के शव को उनके घर भेज दिया.