Breaking News

स्त्री से पुरुष बना शख्स हुआ प्रेग्नेंट, ट्रांस कपल ने की सोशल मीडिया पर माता-पिता बनने की खुशी जाहिर

केरल (Kerala) के कोझिकोड में रहने वाले एक ट्रांसजेंडर जोड़े (Transgender Couple) के घर में जल्द ही नन्हा महमान आने वाला है. कपल जिया और जहाद ने सोशल मीडिया (social media) के जरिये माता-पिता बनने की खुशखबरी साझा की है. कपल उम्मीद कर रहा है कि मार्च के महीने में उनका पहला बच्चा दुनिया में आएगा. जिया और जहाद ने इंस्टाग्राम के जरिये जानकारी दी कि पिछले तीन वर्षों से वे साथ में रह रहे हैं.

जिया ने प्रेग्नेंसी (Pregnancy) वाली तस्वीरें इंस्टाग्राम पर साझा करते हुए पोस्ट में लिखा, ”हालांकि, जन्म से मैं या मेरा शरीर महिला नहीं है, एक बच्चा मुझे मां कहकर पुकारे, यह मातृत्व वाला सपना मेरे भीतर था. तीन साल हो गए जब से हम साथ में हैं. जिस तरह से मेरा सपना मां बनने का है उसी प्रकार उसका (जहाद) ख्वाब एक पिता बनने का है और आज उसकी पूरी सहमति के साथ आठ महीने का एक जीवन उसके पेट में पल रहा है.”

स्त्री से पुरुष बनने के बाद भी ऐसे हुआ गर्भधारण
रिपोर्ट्स के मुताबिक, ट्रांस कपल ने जेंडर बदलने के लिए सर्जरी का सहारा लिया. जिया जन्म से पुरुष थी लेकिन महिला बन गई वहीं जहाद ने स्त्री के रूप में जन्म लिया था लेकिन बाद में उसने पुरुष बनने का फैसला किया. इसके बावजूद जहाद ने गर्भ धारण किया. बताया जा रहा है कि पुरुष बनने की सर्जरी के दौरान उसके गर्भाशय और कुछ अन्य अंगों को हटाया नहीं गया था.

लगा बधाइयों का तांता
प्रेग्नेंसी की तस्वीरों पर इंस्टा यूजर्स कपल को बधाइयां दे रहे हैं. कपल की एक पोस्ट पर 19 हजार से ज्यादा लाइक्स मिले हैं तो दूसरी पर दो हजार से ज्यादा और हाल में साझा की गई एक पोस्ट पर डेढ़ हजार से लाइक्स दिखाई दे रहे हैं. एक यूजर ने कमेंट किया, ”बधाई हो! यह सबसे खूबसूरत चीज है जिसे हमने आज इंस्टाग्राम पर देखा कि शुद्ध प्रेम की कोई सीमा नहीं है.” एक यूजर ने लिखा, “बहुत खुशी महसूस हो रही है. भगवान आपको हमेशा आशीर्वाद दे.”