Breaking News

सोमवार को करें ये आसान उपाय, आप पर बरसेगी भोलेनाथ की कृपा

सोमवार का दिन भगवान शिव को समर्पित होता है. इस दिन भक्त शिवलिंग की पूजा करते हैं. कुछ लोग व्रत रखते हैं. भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए भक्त भांग, धतूरा और बेलपत्र चढ़ाते हैं. मान्यता है कि कोई भी व्यक्ति मन से भगवान शिव की पूजा- अर्चना करता हैं तो भोलेनाथ उनकी मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं. अगर आपकी कुंडली में चंद्र ग्रह का दोष है तो भगवान शिव की पूजा करना फलदायक होता है. चंद्र ग्रह को शांत करने के लिए ज्योतिष शास्त्रों में विभिन्न उपाय बताए गए हैं. आइए जानते हैं उन उपायों के बारे में.

सोमवार को करें इन चीजों का सेवन

चंद्र ग्रह के दोष को दूर करने के लिए सफेद चीजों का सेवन करना चाहिए. इस दिन दूध, दही से बनी चीजें, खीर, चावल, सफेद तिल का सेवन करने से मन शांत रहता है.

इस तरह करें शिवलिंग की पूजा

ज्योतिषों के अनुसार, सोमवार के दिन जल, सफेद तिल और 11 बेलपत्र मिलाकर शिवजी का अभिषेक करना चाहिए. मान्यता है कि इस तरह से भगवान शिव की पूजा करने से सभी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाती है. शास्त्रों में मान्यता है कि सोमवार को दूध, दही, सफेद कपड़ा, चीनी आदि का दान करना लाभदायक होता है. इस दिन खीर बनाकर गरीबों में बांट चाहिए. दान पुण्य करने से घर में सुख- समृद्धि आती है.

मछलियों को खिलाएं आटे की गोली

ज्योतिषों के अनुसार सोमवार को मछलियों को आटे की गोली खिलाने से चंद्र ग्रह शांत रहता है. इसके साथ ही घर में धन, यश और वैभव आता है.