Breaking News

सोनिया गांधी का जन्मदिन: मां के संग रणथंभौर पहुंची प्रियंका गांधी, प्रधानमंत्री ने बधाई दी

कांग्रेस नेता सोनिया गांधी का आज 76वां जन्मदिन है. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोनिया गांधी को जन्मदिन की बधाई दी. सोनिया गांधी अभी राजस्थान में हैं. सवाई माधोपुर के रणथंभौर में आज उनके जन्मदिन को लेकर तैयारियां चल रही हैं. इससे पहले सोनिया गांधी ने गुरुवार को अपने परिवार के साथ रणथंभौर टाइगर सफारी का लुत्फ उठाया.
पीएम मोदी ने ट्वीट कर सोनिया गांधी को जन्मदिन की बधाई दी. पीएम मोदी ने उनके लंबे जीवन और अच्छे स्वास्थ्य की कामना की.
कांग्रेस के कई नेताओं ने भी सोनिया गांधी के जन्मदिन पर उन्हें बधाई दी. इंडियन यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने ट्वीट किया, एक महिला जिसने इस देश की सेवा में बहुत कुछ खोया है, फिर भी इस देश की प्रगति के लिए वे अपने पूरे जोश के साथ मजबूती से खड़ी रही और हर सुख-दुख में कांग्रेस पार्टी का मार्गदर्शन किया. हमारी नेता सोनिया गांधी जी को जन्मदिन की बहुत-बहुत बधाई और उनके लिए ये साल खुशहाल हो. कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने भी सोनिया गांधी को जन्मदिन की बधाई दी.
कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा इस समय राजस्थान में है. इसी बीच सोनिया गांधी गुरुवार को सवाई माधोपुर पहुंचीं. यहां सोनिया गांधी ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के साथ सवाई माधोपुर ने रणथंभौर स्थित जोगी महल का भ्रमण किया. जिप्सी में बैठकर गांधी परिवार ने रणथंभौर टाइगर सफारी का भी लुत्फ उठाया. सभी ने काफी समय सफारी में बिताया और बाघों की अठखेलियां देखीं. बाद में गांधी परिवार होटल शेर बाग वापस लौट गया.
सोनिया गांधी का जन्मदिन शेर बाग में मनाया जाएगा. होटल में सोनिया गांधी के जन्मदिन को लेकर तैयारियां भी चल रही हैं. प्रियंका गांधी, राहुल गांधी के भी जन्मदिन के कार्यक्रम में शामिल होने की बात कही जा रही है. गांधी परिवार का रणथंभौर स्थित जोगी महल से पुराना नाता है. साल 1987 में भारत के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी भी यहां आए थे. उस समय राजीव गांधी के साथ महानायक बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन भी साथ मौजूद थे. सभी ने यहां पर सात दिन बिताए थे.