Breaking News

सुशील मोदी का कटेगा पत्ता! इस बड़े नेता को BJP बनाएगी राज्य का नया डिप्टी CM

बिहार विधानसभा चुनाव के परिणाम (Bihar Vidhan Sabha Result) आ चुके हैं और अब सरकार गठन की तैयारियां जोरों पर हैं. शुक्रवार को NDA नेताओं की बैठक होने वाली है. माना जा रहा है कि, इस अहम बैठक में राज्य के मुख्यमंत्री पद के लिए नीतीश कुमार के नाम का ऐलान हो सकता है. वहीं इस बात पर भी चर्चा की जा रही है कि चुनाव प्रचार के आखिरी दिन नीतीश कुमार ने कहा था कि, ये उनका आखिरी चुनाव है और इसी के साथ राजनीति से संन्यास लेने की बात कही थी. लेकिन अब ये देखना होगा कि, नीतीश कुमार को सीएम की कुर्सी मिलती है या नहीं. इन सभी चर्चाओं के बीच बड़ी खबर ये भी है कि, बिहार के डिप्टी मुख्यमंत्री सुशील मोदी को नहीं बल्कि बीजेपी के वरिष्ठ नेता कामेश्वर चौपाल (kameshwar Chaupal) को बनाया जा सकता है.

सूत्रों और मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो, पार्टी अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की पहली ईंट रखने वाले कामेश्वर चौपाल (kameshwar Chaupal) को बिहार का उपमुख्यमंत्री बना सकती हैं. अगर ऐसा होता है तो सुशील मोदी का पट्टा कट जाएगा और कामेश्वर चौपाल को नया पद मिल जाएगा. डिप्टी सीएम बनाए जाने की चर्चा के बीच चौपाल का बयान भी सामने आया है और उनका कहना है कि, मैं पार्टी कार्यकर्ता हूं, मुझे पार्टी द्वारा जो भी जिम्मेदारी सौंपी जाएगी उसे वह बखूबी निभाएंगे. फिलहाल बैठक के लिए बीजेपी के वरिष्ठ नेता कामेश्वर चौपाल पटना पहुंच गए हैं.

किसे मिलेगी मुख्यमंत्री की कुर्सी?
चुनाव में बीजेपी को अधिक सीटे मिलने और राज्य के मुख्यमंत्री बीजेपी के होने पर सवाल हुआ तो उन्होंने कहा कि, मंथन हो चुका है और बिहार के मुख्यमंत्री की कुर्ती नीतीश कुमार को ही मिलेगी. यानि इस बार भी सीएम नीतीश कुमार बनेंगे. लेकिन उनका चे भी कहना है कि, एनडीए की बैठक में जो भी फैसला लिया जाएगा वही सबको मान्य होगा. वहीं एक खबर ये भी है कि, शुक्रवार को एनडीए की बैठक में भारतीय जनता पार्टी के सुशील मोदी, संजय जायसवाल, नंदकिशोर यादव और मंगल पांडेय समेत अन्य नेता शामिल होंगे और इसी बैठक में आगे की रुपरेखा तैयार की जाएगी.