Breaking News

सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, जैश-ए-मोहम्मद का आतंकी गिरफ्तार, मदरसे में ले रखी थी शरण

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. पुलवामा (Pulwama) जिले के छटपोरा इलाके में पुलिस तथा सेना ने संयुक्त ऑपरेशन के दौरान एक जैश-ए-मोहम्मद (Jaish e Mohammad) आतंकी को जिंदा गिरफ्तार किया है. उसके कब्जे से हथियार भी बरामद किया गया है. वह इलाके में छिपा हुआ था. अब पुलिस उससे पूछताछ करने में लगी हुई है. सुरक्षाबलों ने आतंकी की पहचान अभी उजागर नहीं की है. इस संबंध में जल्द ही जानकारी दी सकती है.

 

दरअसल, सुरक्षा बलों को शनिवार को सूचना मिली थी कि उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा क्षेत्र में एक व्यक्ति आतंकियों के लिए ओवरग्राउंड वर्कर के रूप में काम करता है. उसके बारे में सुरक्षा एजेंसियों ने अधिक जानकारी जुटाई. इसमें पुष्टि हुई कि वह आतंकियों के लिए ही काम करता है. पुख्ता इनपुट के बाद इलाके में तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान उसे गिरफ्तार कर लिया गया. एक सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि पकड़े गए ओजीडब्ल्यू से कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में आतंकी के छिपे होने के बारे में जानकारी दी.

मिले इनपुट के आधार पर सेना ने पुलिस के साथ पुलवामा जिले के चटपुरा मोहल्ला इलाके में तलाशी अभियान चलाया. घटनास्थल पर जांच-पड़ताल करने के बाद एक पास एक मदरसे में आतंकी के शरण लेने की बात पता चली. इसके बाद, सुरक्षाबलों ने आतंकी को गिरफ्तार कर लिया. गयासुरक्षा बलों ने तलाशी अभियान के दौरान इलाके को घेरकर बंद कर दिया ताकि आतंकी भागने में सफल न हो सके. पुलिस ने आतंकी व मददगार की पहचान सार्वजनिक नहीं की है. आतंकी के पकड़ने के बाद अभियान बंद कर दिया गया.