Breaking News

सिवान के पूर्व सांसद बाहुबली शहाबुद्दीन का कोराना से निधन, ऐसा था दबंगई का खौफ

बिहार के सीवान से सांसद रह चुके राष्ट्रीय जनता दल नेता मोहम्मद शहाबुद्दीन का कोरोना से निधन हो गया। बाहुबली सांसद शहाबुद्दीन दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद थे । कोरोना से संक्रमित होने के बाद उनकी हालत गम्भीर हो गयी। उन्हें दिल्ली के एक अस्पताल में उन्हें भर्ती कराया गया था। आरजेडी के बाहुबली नेता हत्या के संगीन मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में सजा काट रहे थे। तिहाड़ जेल प्रशासन को बिहार के बाहुबली और आरजेडी के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन के कोरोना संक्रमित होने का पता तब लगा जब 20 अप्रैल को उसकी हालत अचानक बिगड़ने लगी। शहाबुद्दीन के शरीर में लक्षण नजर आये। उसके मद्देनजर कोरोना संक्रमण की जांच कराई गई। रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही शहाबुद्दीन को तुरंत तिहाड़ जेल के चिकित्सकों की निगरानी में दे दिया गया। चिकित्सकों गहन इलाज के बाद भी हालत बिगड़ती गयी। इसके बाद भी शहाबुद्दीन की हालत नहीं सुधरी और उन्हें वेंटिलेटर पर रखना पड़ा। कल से ही उनकी तबियत और बिगड़ने लगी। 1 मई शनिवार को शहाबुद्दीन ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

ऐसा था बाहुबली का कॅरिअर
बाहुबली शहाबुद्दीन को सिवान के लोग खौफनाक तेजाब कांड को लेकर भी याद करते हैं। आज भी उसकी यादें ताजा हैं। साल 2004 में चंदा बाबू के तीन बेटों गिरीश, सतीश और राजीव का बदमाशों ने अपहरण कर लिया। बदमाशों ने गिरीश और सतीश को तेजाब से नहला कर मार दिया था। इस मामले का चश्मदीद रहे राजीव किसी तरह बदमाशों की गिरफ्त से अपनी जान बचाकर भाग निकले। राजीव भाइयों के तेजाब से हुई हत्याकांड का गवाह बना।

मगर 2015 में शहर के डीएवी मोड़ पर उसकी भी गोली मार कर हत्या कर दी गई। तेजाब हत्याकांड बिहार का चर्चित कांड था। हत्या के महज 18 दिन पहले ही राजीव की शादी हुई थी। इस घटना के बाद पूरे शहर में हड़कंप मच गया था।