Breaking News

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ कैलिफोर्निया में गिरफ्तार

पंजाबी सिंगर (Punjabi Singer) सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moosewala) हत्याकांड (Murder) के मास्टरमाइंड (Mastermind) गोल्डी बराड़ (Goldy Brar) को कैलिफोर्निया में (In California) गिरफ्तार किया गया (Arrested) । पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने इसके बारे में जानकारी देते हुए कहा कि जल्द बराड़ को भारत लाए जाने की प्रक्रिया पूरी करने के लिए केंद्र सरकार को लिखेंगे। जानकारी सामने आने के बाद सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने खुशी जाहिर की है।

भगवंत मान ने अहमदाबाद में इस बारे में बात करते हुए कहा कि कैलिफोर्निया पुलिस ने उनसे संपर्क किया है। जल्द ही गोल्डी बराड़ को भारत लाकर सख्त सजा दी जाएगी। इससे सैकड़ों परिवारों को न्याय मिल सकेगा। भगवंत मान ने कहा कि गैंगस्टर गोल्डी बराड़ कई संगीन मामलों में वांडेट है। उसके पकड़े जाने से पंजाब सूबे में गैंगस्टर कल्चर को खत्म करने में मदद मिलेगी। उन्होंने ऐसे गैंगस्टर अकाली दल और बीजेपी गठबंधन के राज में पंजाब में पैदा हुए ।

 

अमेरिका में गोल्डी बराड़ को गिरफ्तार किए जाने के बारे में भारत की खुफिया एजेंसियों के सूत्रों से जानकारी सामने आई थी। हालांकि अभी कैलिफोर्निया की ओर से भारत सरकार को इसकी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। 29 मई को हुई सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद इसका मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ को बताया गया था।

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की मौत के छह महीने बाद उनके पिता बलकौर सिंह ने गुरुवार को पंजाब सरकार और पुलिस से गोल्डी बराड़ के बारे में जानकारी देने वाले को 2 करोड़ रुपये का इनाम देने की घोषणा करने की मांग की थी। वेरका में एक धार्मिक समारोह के लिए अमृतसर बलकौर सिंह ने इस दौरान कहा था कि अगर पंजाब सरकार के पास पैसा नहीं है तो वह अपनी जेब से इनाम देने को तैयार हैं। सिद्धू मूसेवाला की 29 मई को मानसा जिले के ज्वाहरके गांव में हत्या कर दी गई थी। कनाडा का रहने वाला गोल्डी बराड़ मूसेवाला हत्याकांड का मुख्य आरोपी है।

उन्होने कहा कि 2018 में एक पंजाबी ने ऑस्ट्रेलिया में एक लड़की को मार डाला और पंजाब में छिप गया, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने 1 मिलियन का इनाम घोषित किया। आरोपी कुछ दिन पहले पकड़ा गया था। इसी तरह गोल्डी बराड़ को पकड़ने के लिए भी इनाम की घोषणा की जानी चाहिए।