Breaking News

सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस में अब गुजरात से गिरफ्तार दो शूटर्स को पंजाब लाने की तैयारी

गायक सिद्धू मूसेवाला के शूटर्स को गिरफ्तार करने में नाकाम रहने के बाद अब पंजाब पुलिस दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए दो शूटर्स को प्रोडक्शन वारंट पर मानसा लाने की तैयारी कर रही है. पुलिस इन दोनों शूटर्स को पंजाब लाने के लिए अब कोर्ट रुख करेगी. गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में पंजाब पुलिस को शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा है, क्योंकि दिल्ली पुलिस ने पंजाब पुलिस की छानबीन में बिना दखल दिए आरोपियों को गुजरात के मुंद्रा पोर्ट के नजदीक से गिरफ्तार किया है. दिल्ली पुलिस ने मानसा में उस स्पॉट का भी मुआयना नहीं किया था जहां पर सिद्धू मूसेवाला की हत्या हुई थी.

इसके बावजूद दिल्ली पुलिस ने सबसे पहले न केवल शूटर्स की पहचान की अपितु दो शूटर्स को भारी मात्रा में हथियारों के साथ गिरफ्तार भी किया. दिल्ली पुलिस ने सबसे पहले तिहाड़ जेल से गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को प्रोडक्शन वारंट पर लेकर पूछताछ की और मूसेवाला की हत्या की गुत्थी को सुलझाना शुरू किया था, इसी कड़ी में दिल्ली पुलिस ने खुलासा किया था कि बिश्नोई ही हत्या का मास्टर माइंड है. इसके बाद ही पंजाब पुलिस लॉरेंस बिश्नोई को पूछताछ के लिए ट्रांजिट वारंट पर मानसा लेकर आई थी. पंजाब पुलिस के हाथ में पूछताछ के दौरान भी कुछ नहीं लगा है. जबकि आज बुधवार को लॉरेंस बिश्नोई का रिमांड भी खत्म हो चुका है और उसे कोर्ट में दोबारा से पेश किया जाना है.

छानबीन में चूक गई पंजाब पुलिस
लक्षित हत्याओं के पीछे अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क का सफलतापूर्वक भंडाफोड़ करने के लिए पंजाब पुलिस काफी प्रसिद्ध थी.पंजाब पुलिस ने राजस्थान में अन्य को पकड़ने के अलावा, पश्चिम बंगाल में जयपाल भुल्लर जैसे गैंगस्टरों का सफलतापूर्वक सफाया किया था. हालांकि वही अब पुलिस मूसवाला की हत्या को रोकने में विफल रही, जबकि उसे संभावित हमले के बारे में पहले से खुफिया जानकारी थी.

पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ के बाद दावा किया था कि उसने सभी चार निशानेबाजों की पहचान कर ली है, लेकिन उनमें से दो का नाम दिल्ली पुलिस द्वारा जारी आठ की सूची में पहले से ही था. दिल्ली पुलिस द्वारा दो शूटर्स गुजरात से गिरफ्तार किए जाने के बाद यह खुलासा हुआ है कि कत्ल करने वाले कुल छह शूटर थे. लिहाजा अब पंजाब पुलिस के पास इन दो शूटर्स और एक अन्य को दिल्ली से प्रोडक्शन वारंट पर लाने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है.