Breaking News

साल 2024 के लिए सलमान खान के पास कई बड़े प्रोजेक्ट्स, धमाल मचाएंगी ये फि‍ल्‍में

सलमान खान (Salman Khan) बॉलीवुड के भाईजान हैं. दुनियाभर में उनके कई फैंस हैं, जिन्हें उनकी फिल्मों (movies) का इंतजार बेसब्री से रहता है. हर साल सलमान फैंस को ईद के दिन तोहफा देने अपनी फिल्मों के साथ आते हैं. हालांकि कभी-कभी प्लान में चेंज भी होता है और भाईजान को दूसरे मौकों पर अपनी फिल्में रिलीज करते देखा जाता है. 2023 में सलमान फिल्म ‘टाइगर 3’ के साथ दिवाली पर धमाका करने आए थे. उनकी फिल्म को काफी पसंद भी किया गया. अब आने वाले वक्त में भाईजान सलमान खान के पास कई बड़े प्रोजेक्ट्स हैं.

अपनी फिल्म ‘टाइगर 3’ के रिलीज होने के बाद सलमान खान ने अपने नए प्रोजेक्ट्स के बारे में बात की थी. उन्होंने प्रमोशन के दौरान बताया था कि उनके पास धर्मा प्रोडक्शन और सूरज बड़जात्या सहित चार बड़ी फिल्में हैं. ऐसे में हो सकता है कि साल 2024 में भाईजान अपने फैंस को अलग अवतार और कभी ना देखे गए रोल में नजर आ जाएं.

द बुल
25 सालों के लंबे वक्त के बाद सलमान खान और करण जौहर एक बार फिर साथ काम कर रहे हैं. उनकी नई फिल्म ‘द बुल’ 2024 में आ सकती है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये फिल्म एक असल जिंदगी की कहानी पर आधारित होगी. इसमें सलमान एक पैरामिलिट्री अफसर की भूमिका निभाएंगे. फिल्म की टीम ने इसका ऐलान करते हुए बताया था कि मूवी में 3 नवंबर 1988 को मालदीव में हुए आतंकी हमले को दिखाया जाएगा जिसे Badi Buraasfathi के नाम से जाना जाता है.

इस फिल्म के डायरेक्टर विष्णुवर्धन हैं, जिन्होंने सिद्धार्थ मल्होत्रा की ‘शेरशाह’ का निर्देशन किया था. मूवी में सलमान खान अलग लुक में नजर आएंगे. साथ ही वो 60 दिनों की खास ट्रेनिंग भी लेंगे. रोल के लिए एक्टर अपना वजन भी घटा रहे हैं. माना जा रहा है कि फरवरी 2024 से ‘द बुल’ की शूटिंग शुरू होगी. ये 2025 की ईद पर रिलीज हो सकती है.

दबंग 4
साल 2010 में अपनी फिल्म ‘दबंग’ के साथ सलमान खान ने फैंस को चुलबुल पांडे से मिलवाया था. अभी तक इस दबंग फ्रेंचाइजी की तीन फिल्में रिलीज हो चुकी हैं. ‘दबंग 3’ फिल्म के बीच में हिंट दिया गया था कि जल्द ही ‘दबंग 4’ भी आने वाली है. इस मूवी को लेकर ज्यादा अपडेट सामने नहीं आए हैं. पिछली रिपोर्ट्स की मानें तो तिग्मांशु धूलिया इसे बनाने वाले थे, लेकिन सलमान ने उनकी स्क्रिप्ट को रिजेक्ट कर दिया था. इसे देखने के लिए फैंस को लंबा इंतजार करना पड़ेगा.

किक 2
सलमान की फिल्म ‘किक’ साल 2014 में आई थी और दर्शकों ने इसे पसंद भी किया था. फिल्म की रिलीज के कुछ वक्त बाद ही ‘किक 2’ का ऐलान हुआ था, लेकिन ये सालों से अटकी हुई है. जुलाई 2023 में प्रोड्यूसर साजिद नाडियाडवाला ने बताया था कि ‘किक 2’ की स्क्रिप्ट पूरी तरह तैयार है और सलमान इसे सुन भी चुके हैं. हालांकि अभी इसे बनने और रिलीज होने में वक्त लगेगा. इसके लिए बड़े स्केल और रिलीज के लिए बेहतर वक्त की जरूरत है. अब देखना होगा कि ये फिल्म कब आती है.

सूरज बड़जात्या की फिल्म
‘मैंने प्यार किया’, ‘हम आपके हैं कौन’ और ‘हम साथ साथ हैं’ जैसी फिल्मों को बनाने वाले डायरेक्टर सूरज बड़जात्या एक बार फिर अपने फेवरेट ‘प्रेम’ यानी सलमान खान के साथ एक मूवी ला रहे हैं. इंडिया टुडे से बातचीत में डायरेक्टर बड़जात्या ने बताया था कि वो 2024 के मध्य में अपनी फिल्म की शूटिंग सलमान खान के साथ शुरू करेंगे. सूरज का कहना था कि सलमान खान के साथ आने वाला ये प्रोजेक्ट स्पेशल है. हालांकि इसकी रिलीज पर अभी बात नहीं हुई है.

टाइगर vs पठान
फिल्म ‘पठान’ में सलमान खान और शाहरुख खान को साथ देख फैंस काफी खुश हुए थे. ऐसे में यश राज प्रोडक्शन्स ने दोनों स्टार्स को ‘टाइगर 3’ में साथ लाने का फैसला किया था. ये ऐलान भी हुआ कि मेकर्स सलमान और शाहरुख के साथ ‘टाइगर vs पठान’ नाम की फिल्म बनायेंगे, जिसमें दोनों हीरो एक दूसरे से टक्कर लेते नजर आएंगे. हालांकि ‘टाइगर 3’ को मिले ठंडे रिस्पॉन्स के बाद प्लान में बदल हुआ. रिपोर्ट्स के मुताबिक, आदित्य चोपड़ा ने इस फिल्म को पोस्टपोन करने का फैसला किया है. मार्च 2024 में ‘टाइगर vs पठान’ की शूटिंग होनी थी, लेकिन मेकर्स अभी इसकी स्क्रिप्ट पर दोबारा काम करेंगे. ऐसे में ये फिल्म लेट आएगी. इसके डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद होंगे.