Breaking News

सस्ता होने वाला है आपका फेवरेट बिस्किट Parle-G, अब चुकाने होंगे इतने रुपए

एक तरफ जहां देश महंगाई की मार झेल रहा है। साथ ही चीजें महंगी हो रही है। वहीं दूसरी तरफ भारतीयों का पसंदीदा बिस्किट पारले-जी (Parle-G) के दाम में कटौती करने की तैयारी चल रही है। कंपनी बिस्किट के दाम में कमी के साथ-साथ पैकेट के वजन में इजाफा भी कर सकती है। बढ़ती महंगाई के बीच अगर कंपनी ऐसा कर देती है, तो इससे आम नागरिक को जरूर थोड़ी राहत मिलेगी।

इंडस्ट्री के सीनियर अधिकारियों के अनुसार, जैसे-जैसे कृषि-वस्तुओं की कीमतें नरम हो रही हैं, बिस्किट जैसे दैनिक उपभोग वाले पैकज्ड खाद्य पदार्थ के फिर से सस्ते होने की उम्मीद है।

कितनी कम होंगी कीमतें
Parle-G कंपनी के सीनियर कैटेगरी हेड मंयक शाह का कहना है कि ‘यदि मौजूदा ट्रेंड जारी रहते हैं और वस्तुओं की कीमतों में गिरावट जारी रही, तो आने वाले दिनों में बिस्किट की कीमतों में 10 से 20 फीसदी की कौटती हो सकती है. अगर कीमतें कम नहीं होती है, तो बिस्किट के पैकट के साइज को बढ़ाया जा सकता है’।

क्यों दाम कम करने पर विचार कर रही कंपनी?
शाह से जब ये पूछा गया कि कंपनी बढ़ती महंगाई के बीच दाम करने पर क्यों विचार कर रही है? इसपर उन्होनें कहा कि अब धीरे-धीरे कृषि उत्पादों की कीमतों में कमी आ रही है। गेहूं के रेट भी कम हो रहे हैं। साथ ही पाम ऑयल के दाम भी कम होने शुरु हो गए हैं। यही कारण है कि कंपनी अपने बिस्किट के प्राइस को कम करने पर विचार कर रही है।

पिछले साल कंपनी ने की थी 10 फीसदी की बढ़ोतरी
पिछले साल नवंबर के महीने में प्रमुख खाद्य कंपनी पारले प्रोडक्ट्स ने उत्पादन लागत में वृद्धि के मद्देनजर अपने उत्पादों की सभी श्रेणियों की कीमतों में पांच से 10 प्रतिशत की वृद्धि की थी। कंपनी ने रस्क और केक सेगमेंट की कीमतों में क्रमशः 5-10 प्रतिशत और 7-8 प्रतिशत की वृद्धि की थी। इसका सबसे लोकप्रिय ग्लूकोज बिस्किट पारले जी भी उस समय 6-7 प्रतिशत महंगा हो गया था।