Breaking News

सचिन पायलट के बाद यूपी में विधायक अदिति सिंह बनी कांग्रेस के लिए संकट, हाईकोर्ट पहुंची पार्टी

कांग्रेस पार्टी इन दिनों अपने ही नेताओं के बगावती रूख का सामना कर रही है। राजस्थान में दिग्गज नेता सचिन पायलट के बगावती तेवर ने कांग्रेस को हिला कर रख दिया है। तो वहीं, यूपी में भी रायबरेली से बागी विधायक अदिति सिंह और राकेश सिंह ने कांग्रेस को परेशानी में डाल दिया है। अदिति सिंह समय-समय पर कांग्रेस पार्टी को ही चुनौती देती हुई नजर आती है। जिसके चलते अब कांग्रेस ने अदिति सिंह को पार्टी से निकालने के साथ-साथ विधासनभा सदस्यता भी खत्म करने की तैयारी कर ली है। जिसके चलते कांग्रेस पार्टी ने अदिति सिंह और राकेश सिंह की सदस्यता खत्म करने के लिए हाईकोर्ट का रुख किया है।

दरअसल कांग्रेस ने विधानसभा अध्यक्ष ह्रदय नारायण दीक्षित से अदिति सिंह और राकेश सिंह की विधासनभा सदस्यता खत्म करने की मांग की थी लेकिन कांग्रेस की इस मांग को विधानसभा अध्यक्ष ने ठुकरा दिया था। इसी वजह से अब कांग्रेस ने इस मामले पर हाईकोर्ट का रुख किया है। कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा ने बताया कि दिल्ली में पार्टी का विधिक प्रकोष्ट बागी विधायकों अदिति सिंह और राकेश सिंह की सदस्यता समाप्त करने संबंधी पार्टी की याचिका को खारिज किए जाने को हाईकोर्ट में चुनौती देने की तैयारी कर रही है। इन दोनों विधायकों की सदस्यता समाप्त करने का पर्याप्त आधार मौजूद है और कांग्रेस ने विधानसभा अध्यक्ष दीक्षित के सामने वे आधार पर किए थे।

इसके आगे आराधना मिश्रा ने कहा कि विधायक अदिति सिंह और राकेश सिंह पार्टी के खिलाफ कई कदम उठा चुके है। दोनों के आचरण से इस बात की जानकारी मिलती है कि दोनों विधानसभा की सदस्यता अपनी मर्जी से छोड़ना चाहते है। इसी वजह से वह दो अक्टूबर को विधानसभा सत्र में शामिल नहीं हुए है। गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी ने 2 अक्टूबर 2019 के दिन पार्टी के तमाम विधायकों को विधानसभा में शामिल होने का एक व्हीप जारी किया था लेकिन अदिति सिंह इस सत्र में शामिल नहीं हुई थी। वहीं, इसके अलावा भी अदिति ने कई बार पार्टी के खिलाफ कदम उठाए।