Breaking News

संयुक्त मोर्चा को जेपी आंदोलन की तरह मिलेगा जनता का आशीर्वादः शरद पवार

बिहार की राजधानी पटना में विपक्षी दलों की बैठक (Opposition Parties Meeting in Patna) में एनसीपी प्रमुख शरद पवार (NCP Chief Sharad Pawar) भी शामिल हुए. बैठक के बाद उन्होंने कहा कि जेपी आंदोलन की तरह हमारे संयुक्त मोर्चा को जनता का आशीर्वाद मिलेगा। कई आंदोलन की शुरुआत यहां से हुई और उसे देश ने स्वीकार किया. 2024 में हम सब मिलकर चुनाव लड़ेंगे। आपसी मतभेद मुलाकर हम आगे बढ़ेंगे। आज की स्थिति में नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने जो बैठक बुलाई, यहां जो बातें तय हो गईं, आखिरी चीजें शिमला में तय हो जाएगी. यहां मिलकर काम करने का फैसला लिया गया है. यहां से नया रास्ता निकालने का काम शुरू हुआ है।

विपक्षी दलों की अगली बैठक शिमला में होगी
बता दें कि विपक्ष की अलगी बैठक शिमला में होगी. कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) ने कहा कि 10 या 12 जुलाई को शिमला में विपक्षी दलों की बैठक होगी।

बैठक में क्या बोले शरद पवार?
वहीं, बैठक में भी शरद पवार ने एकता पर जोर दिया. उन्होंने महाराष्ट्र का उदाहरण दिया और कहा कि उद्धव ठाकरे और हम पिछले 25 सालो से एक दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़े, लेकिन सब कुछ भूलकर हम साथ आये. सूत्रों के मुताबिक, शरद पवार और उद्धव ठाकरे ने राहुल गांधी से की अपील कि वो दिल्ली में अध्यादेश के मुद्दे पर अरविंद केजरीवाल का समर्थन करें।

क्या बोले उद्धव ठाकरे?
वहीं शिवसेना (यूबीटी) के अध्यक्ष और महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि देश की एकता, अखंडता बनाए रखने के लिए हम एक साथ आए हैं. इसके आगे हमारे प्रजातंत्र पर आघात करेगा उसका हम सब मिलकर विरोध करेंगे. जो भी देश में तानाशाही लाना चाहेगा उसके ख़िलाफ़ हम एक साथ रहेंगे. शुरूआत अच्छी रही है. हमारी विचारधारा अलग हो सकती है लेकिन देश एक है।

बैठक में कौन-कौन से दल शामिल हुए?
इस बैठक में आप, जेएमएम, डीएमके, सीपीआई, सीपीएम, सीपीआई (एमएल), टीएमसी, एनसीपी, शिवसेना (यूबीटी), जेडीयू, आरजेडी, पीडीपी, नेशनल कॉन्फ्रेंस और समाजवादी पार्टी के नेता शामिल हुए।