Breaking News

शादी करने से डरते हैं इन 4 राशि वाले लोग, कहीं आप भी तो नहीं हैं शामिल

शादी (Marriage) करने के ख्‍वाब कई लोग बचपन से ही देखने लगते हैं लेकिन कुछ लोगों में उम्र (Age) गुजरने के बाद भी शादी करने में इच्‍छा नहीं जागती. ये लोग शादी करने से, रिश्‍ते में बंधने से डरते हैं. ज्‍योतिष (Astrology) के मुताबिक 4 राशियों (Zodiac Signs) के अधिकांश जातकों के साथ ऐसा होता है कि वे जब तक संभव हो शादी को टालते हैं. इनके मन में शादी को लेकर कई आशंकाएं होती हैं. आइए इन राशियों के बारे में जानते हैं.

शादी करने से डरते हैं ये राशि वाले लोग 

कन्या (Virgo): ये लोग परफेक्‍शनिस्‍ट होते हैं और शादी के मामले में भी उनका रवैया कायम रहता है. इस कारण उन्‍हें लगता है कि यदि पार्टनर उनकी अपेक्षाओं पर नहीं उतरा तो जिंदगी मुश्किल हो जाएगी. इस डर से वे शादी करने से बचते रहते हैं.

वृश्चिक (Scorpio): इस राशि के लोगों के लिए अपने मन की बात कह पाना ही बड़ी चुनौती होती है. उन्‍हें लगता है कि वे अपने पार्टनर से भी अपने मन की बात नहीं कह पाएंगे और शादी निभाना मुश्किल हो जाएगा.

धनु (Sagittarius): इस राशि के लोग मस्‍तमौला जीवन जीने के आदी होते हैं. शादी के बंधन में बंधने के नाम से ही इन्‍हें डर लगता है इसलिए शादी करने से बचते हैं.

मीन (Pisces): इस राशि के लोग बहुत टैलेंटेड होते हैं और अपनी जिंदगी में अच्‍छी सफलता पाते हैं. हालांकि लोगों के साथ घुलना-मिलना इनके लिए आसान नहीं होता है इसलिए लाइफ पार्टनर चुनने से भी बचते हैं.