Breaking News

शरद पवार का बयान, ‘रोटी पलटने का वक्त आ गया है, देरी नहीं होनी चाहिए, नहीं पलटी तो…’

महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक हलचल के बीच एनसीपी के प्रमुख शरद पवार ने कहा है कि रोटी पलटने का समय आ गया है. उन्होंने मुंबई के युवा मंथन कार्यक्रम में कहा, ”किसी ने मुझे कहा कि रोटी सही समय पर पलटनी होती है और अगर सही समय पर नहीं पलटी तो वो कड़वी हो जाती है. अब सही समय आ गया है रोटी पलटने का, उसमें देरी नहीं होनी चाहिए. इस बारे में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को आग्रह करूंगा की वो इस पर काम करें.”

पूर्व मुख्यमंत्री शरद पवार का ये बयान ऐसे समय आया जब उनके भतीजे और एनसीपी नेता अजित पवार के अगले राजनीतिक कदम को लेकर कई अटकलें लगाई जा रही है. दावा किया जा रहा है कि वह बीजेपी के साथ हाथ मिला सकते हैं. हालांकि इन दावों को अजित पवार और शरद पवार खारिज करते रहे हैं.

हाल ही में अजित पवार एनसीपी की बैठक में भी शामिल नहीं हुए थे. इसपर उन्होंने कहा, ‘‘मेरे बारे में कई तरह की अटकलें लगाई गईं और अफवाहें फैलाई गईं. बिना किसी कारण के मेरे चारों ओर संदेह का घेरा बना दिया गया, लेकिन किसी भी अफवाह में फंसे बिना मैं अपना काम जारी रखे हुए हूं.’’

अजित पवार ने शनिवार ( 22 अप्रैल) को कहा था कि उनकी पार्टी 2024 में होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव का इंतजार किए बगैर अभी भी महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद पर दावा कर सकती है. यह पूछने पर कि क्या एनसीपी अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों में मुख्यमंत्री पद पर दावा करेगी, उन्होंने टिप्पणी की, ‘‘2024 क्यों, हम अभी भी दावा करने को तैयार हैं.”

शरद पवार के बयान पर भी चर्चा
शरद पवार लगातार ऐसे बयान दे रहे हैं कि जिसको लेकर बहुत सी चर्चा हो रही है. हाल ही में उन्होंने कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दलों से अलग राय रखते हुए कहा था कि अडानी ग्रुप के मामले में जेपीसी जांच की जरूरत नहीं है. इस पर कांग्रेस ने कहा था कि यह उनकी निजी राय है. हमारे साथ इस मुद्दे पर 19 दल साथ है. इस समय शरद पवार की पार्टी एनसीपी का कांग्रेस और शिवसेना के साथ महाराष्ट्र में गठबंधन है.