Breaking News

शख्स ने किया कमाल, TVS मोपेड को बना दी 11 लाख से ज्यादा कीमत वाली Harley Davidson 48 बाइक

क्या आपने कभी अपने मोपेड बाइक को हार्ले डेविडसन बाइक में कन्वर्ट करने की सोची है. ऐसा कुछ केरल के राकेश बाबू ने कर दिखाया है. इन्होंने TVS XL मोपेड को मॉडिफाई कर के Harley Davidson 48 बाइक में कन्वर्ट कर दिया है. इस बाइक को लुक से लेकर डिजाइन तक सब पर खासा ध्यान दिया गया है और इसे बेहतरीन तरीके से बनाया गया है. इस बाइक के मॉडिफिकेशन वीडियो को “sudus custom” नाम के एक यूट्यूब चैनल पर अपलोड किया गया है. यह वीडियो मलयालम भाषा में है और वीडियो में दिखाए गए बाइक से इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि Humble TVS XL मोपेड को बेहतर तरीके से डिजाइन किया गया है. यह मोपेड असल में Harley Davidson 48 बाइक की तरह दिखती है लेकिन इसका साइज छोटा है.

इस बाइक पर किया गया मॉडिफिकेशन और ट्रांसफॉर्मेशन पूरी तरह से गजब का दिखता है और इसका सभी पार्ट्स को हांथों से बनाया गया है. इसका फ्यूल टैंक पूरी तरह से Harley Davidson 48 के फ्यूल टैंक की तरह दिखता है. यह बोल्ट-ऑन टैंक है और आसानी से इंस्टॉल या रिमूव किया जा सकता है. इसके टैंक को यलो फिनिश दिया गया है और इसमें Harley Davidson 48 मॉनिकर्स भी लगाए गए हैं. इसके साथ बाइक में साइज बॉक्सेस भी लगाए गए हैं जो कस्टमाइज हैं. इस पर एक व्यक्ति सवारी कर सकता है.

इसके अन्य पार्ट्स जैसे रियर फेंडर और फ्रंट मडगार्ड भी कस्टम मेड हैं और इसमें सबसे इंट्रेस्टिंग पार्ट इसकी इंजन कम्पार्टमेंट है. TVX XL100 का इंजन फाइबरग्लास कवर के साथ आता है जिसे V-Twin इंजन की तरह बनाया गया है जेसे हार्ले डेविडसन की बाइक्स का होता है. इसके साथ इसमें दो एग्जॉस्ट पाइप लगाए गए हैं और इसपर हार्ले डेविडसन का मॉनिकर भी है. हालांकि इसमें से एक ही एग्जॉस्ट फंक्शनल है. अगर इस बाइक के ओवरऑल लुक की बात करें तो वह बहुत की कमाल का है और इसे देखकर कोई भी इम्प्रेस हो सकता है. हालांकि इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है कि इसको बनाने में कितना पैसा लगा है.

 

 

लेकिन यह बात क्लियर है कि इसे बनाने में महिने लगे हैं. Sudus ने इस प्रोजेक्ट पर महिनों पहले काम करना शुरू किया था और Covid-19 के कारण इसमें और देरी हो गई. बता दें कि केरला में ऐसे मॉडिफिकेशन वाली बाइक को रोड पर चलाने की अनुमति नहीं है.

Harley Davidson Forty Eight की असल कीमत

हार्ले डेविडसन की असल कीमत 11.75 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. इसमें आपको 1202cc का BS6 कम्पलायंट इंजन मिलेगा जो 3500 rpm पर 96Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इसमें डुअल चैनल एबीएस दिया गया है और इसकी फ्यूल टैंक कैपेसिटी 7.9 लीटर्स की है. इसका कर्ब वेट 252 किलोग्राम है.