Breaking News

व्हाट्सएप यूजर्स को मिली बड़ी राहत, 8 फरवरी को नहीं बंद होगा ये ऐप

बीते दिनों ऐसी खबर आई थी कि लोगों का सबसे चहेता चैटिंग ऐप व्हाट्सएप 8 फरवरी को बंद हो जाएगा, लेकिन अब इस में लोगों का काफी राहत मिलने वाली है। ऐसा इसलिए क्योंकि भारी दबाव के चलते व्हाट्सएप ने अपनी नई प्राइवेसी पॉलिसी को फिलहाल टाल दिया है। ऐसे में अगर यूजर व्हाट्सएप की नई प्राइवेसी पॉलिसी को 8 फरवरी तक नहीं मंजूरी देते हैं, तो इसके बावजूद भी व्हाट्सएप अकाउंट बंद नहीं होगा। आपकों बता दें कि फेसबुक  ओन्ड मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप ने 8 फरवरी से अपनी नई प्राइवेसी पॉलिसी लागू करने वाली थी, जिसे कंपनी ने अगले तीन माह के लिए टाल दिया है। ऐसे में यूजर के पास नई प्राइवेसी पॉलिसी के रिव्यू के लिए 15 मई 2021 तक का वक्त होगा। इसी के साथ आपकों बता दें कि 15 मई 2021 को व्हाट्सएप का नया बिजनेस ऑप्शन लॉन्च होगा।

नई शर्तों को जानने का यूजर्स को मिले मौका

इस बात की जानकारी व्हाट्सएप ने एक ट्वीट के जरिए दी है। व्हाट्सएप ने कहा है कि हम चाहते हैं कि यूजर्स को नई शर्तों को पढ़ने और समझने का पूरा वक्त मिले। हम नई शर्तों को लेकर सभी तरह की दुविधाओं और अफवाहों को दूर करने की कोशिश कर रहे हैं। अपनी सफाई में व्हाट्सएप ने ये भी कहा कि वे यूजर्स द्वारा की हुई चैट को ना ही पढ़ते है और ना ही यूजर्स की कॉल को सुनते है। अपनी सफाई में कंपनी ने कहा  है कि वह फेसबुक या किसी अन्य कंपनी के साथ यूजर्स का डाटा शेयर नहीं करती है। यूजर्स के डाटा पूरी तरह से एंड-टू-एंड एंक्रिप्टेड ही होते हैं।

अन्य चैटिंग ऐप कंपनी को मिली बढ़त

व्हाट्सएप (3)व्हाट्सएप की लोकप्रियता पर असर पड़ने के बाद लोग सिग्नल और टेलीग्राम जैसे दूसरे मैसेजिंग ऐप पर शिफ्ट होने लगे हैं। भारत में इस हफ्ते सिग्नल नंबर 1 मैसेजिंग ऐप बन गया। सिग्नल के साथ साथ टेलीग्राम की पॉपुलैरिटी भी काफी बढ़ चुकी है। व्हाट्सएप की  नई पॉलिसी आने के बाद महज 72 घंटे में टेलीग्राम को 2.5 करोड़ नए यूजर्स मिले हैं और कुल यूजर्स की संख्या 500 करोड़ से अधिक हो गई है। इन दिक्कतों पर लोगों को भरोसा दिलाते हुए वॉट्सऐप ने कहा, ‘नए अपडेट के बाद लोगों के पास कई ऑप्शन होंगे। आपको सिर्फ एक बिजनेस को मैसेज करना होगा और आपको बेहद साफ सीधे तरीके से यह समझाया जाएगा कि व्हाट्सएप आपके डेटा का इस्तेमाल कैसे करता है।