Breaking News

वेब सीरीज ‘मिर्जापुर’ में अभिनय कर चुके एक्टर शाहनवाज प्रधान का हार्ट अटैक से निधन

मशहूर वेब सीरीज मिर्जापुर (web series Mirzapur) में ‘गुड्डू भैया’ यानी की (अली फजल) के ससुर का किरदार निभाने वाले शाहनवाज प्रधान (Shahnawaz Pradhan) अभिनेता का शुक्रवार को निधन (death) हो गया. उन्हें दिल का दौरा (heart attack) पड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन देर रात उनका निधन हो गया.

शाहनवाज प्रधान 56 वर्ष के थे और एक समारोह में भाग लेने गए थे, जहां उन्होंने दर्द की शिकायत की और उन्हें अस्पताल ले जाया गया. उनके सह-कलाकार राजेश तैलंग ने सोशल मीडिया पर इस खबर की पुष्टि की. साथ ही प्रतिमा काजमी जैसे कई अन्य अभिनेताओं ने भी सोशल मीडिया पर इस बारे में जानकारी दी.

‘गुड्डू भैया’ के ससुर के रूप में हुए मशहूर
बता दें कि शाहनवाज प्रधान मिर्जापुर में गुड्डू भैया के ससुर के रूप में मशहूर हुए थे. इस वेब सीरीज में उन्होंने श्वेता (गोलू) और श्रिया पिलगांवकर (स्वीटी) के पिता परशुराम गुप्ता का किरदार निभाया था.

80 के दशक में की करियर की शुरुआत
इससे पहले शाहनवाज 80 के दशक में भी लोकप्रिय हुए, जब उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की और दूरदर्शन के शो श्री कृष्णा में नंद की भूमिका निभाई थी. इसके बाद वे अलिफ लैला में भी दिखाए दिए थे. बाद में अपने करियर में उन्होंने कई अन्य टीवी शो और फिल्में कीं. हाल ही में मिर्जापुर 1 और 2 के साथ वेब स्पेस में उन्हें रईस और खुदा हाफिज, फैमिली मैन जैसे शो में में भी काम किया था.

मिर्जापुर 3 में भी आएंगे नजर
हाल ही में उनकी नई फिल्म मिड डे मील रिलीज हुई थी. शाहनवाज जल्द ही मिर्जापुर 3 में भी नजर आएंगे और इसकी शूटिंग उन्होंने हाल ही में पूरी की है.

स्कूल के दिनों में स्टेज पर किया परफॉर्म
जानकारी के मुताबिक शाहनवाज प्रधान का जन्म उड़ीसा में एक मिडिल क्लास फैमिली में हुआ था. 7 साल की उम्र में वो अपने परिवार के साथ रायपुर आ गए और 7वीं कक्षा में उन्होंने पहली बार स्टेज पर परफॉर्म किया था और तभी उनकी दिलचस्पी एक्टिंग में बढ़ी. कॉलेज के बाद उन्होंने लोकल ड्रामा ग्रुप ज्वॉइन कर लिया और प्ले करने लगे थे.