Breaking News

विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के लिए प्लेइंग 11 घोषित, इन पांच खिलाड़ियों का सपना टूटा

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल के लिए टीम इंडिया के अंतिम एकादश की घोषणा हो गयी है। प्लेइंग 11 की घोषणा होने के साथ उन पांच खिलाड़ियों का फाइनल खेलने का सपना भी टूट गया है जिन्हें अंतिम ग्यारह में जगह नहीं मिली है। भारतीय टीम प्रबंधन ने मौसम, प्रदर्शन और परिस्थितियों के अनुसार टीम का, अंतिम एकादश का चयन किया है।

ज्ञात हो कि न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनषिप फाइनल इंग्लैंड के साउथैम्पटन में शुरू हो रहा है। भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर 25 खिलाड़ियों के साथ गई है, जिसमें से 5 स्टैंड बाई प्लेयर हैं। टीम इंडिया ने इससे पहले 20 खिलाड़ियों की सूची में से 15 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया था। अब अंतिम 11 खिलाड़ियों के नाम की घोषणा हो गयी है जो मैदान पर अपना प्रदर्शन और जज्बा दिखायेंगे। टीम इंडिया के जो चार खिलाड़ी फाइनल में एक्स्ट्रा में रहेंगे वह मोहम्मद सिराज, हनुमा विहारी, उमेश यादव और ऋद्धिमान साहा हैं। सिराज और हनुमा विहारी ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीत के हीरो रहे हैं। सिराज ने पूरी सीरीज में अपनी गेंदबाजी से प्रभावित किया था। सिराज ने पारी में पांच विकेट लेने का भी कौशल का प्रदर्शन किया था।

 

हनुमा विहारी की बदौलत टीम इंडिया सिडनी टेस्ट को ड्रॉ कराने में सफल रही थी। हनुमा ने सिडनी टेस्ट में शानदार प्रदर्शन किया था। ये अतिरिक्त खिलाड़ी सब्स्टीट्यूट के तौर पर ही मैदान पर उतर सकेंगे। जिन पांच खिलाड़ियों को एक्स्ट्रा में भी नहीं शामिल किया गया है वह हैं वॉशिंगटन सुंदर, ओपनर मयंक अग्रवाल, शार्दुल ठाकुर और केएल राहुल। अंतिम एकादश में  टीम इंडिया के शुभमन गिल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह और मो.शमी हैं।

इंग्लैंड दौरे के लिए जाने वाली भारतीय टीम में विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, मो. शमी, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, केएल राहुल और ऋद्धिमान साहा हैं। स्टैंड बाई खिलाड़ी के रूप अभिमन्यु ईश्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान, अरजान नागवासवाला और केएस भरत।