Breaking News

विशाखापत्तनम, श्रीकाकुलम जिलों में जवाद तूफान के कारण स्कूल बंद

आंध्र प्रदेश (Andra Pradesh) में चक्रवात जवाद के कारण, विशाखापत्तनम जिला कलेक्टर ने विशाखापत्तनम (Visakhapatnam) और श्रीकाकुलम (Srikakulam) जिलों में स्कूलों को बंद करने के आदेश दिए हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, इन जिलों के स्कूल आज दोपहर 3 दिसंबर और कल 4 दिसंबर को बंद रहेंगे. मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार, 2 दिसंबर को श्रीकाकुलम, विजयनगरम और विशाखापत्तनम के जिला कलेक्टरों से बात की और उन्हें सभी एहतियाती कदम उठाने का निर्देश दिया.

मुख्यमंत्री ने कलेक्टरों से कहा, “यह सुनिश्चित करें कि चक्रवाती तूफान के कारण किसी को कोई समस्या न हो. विशेष रूप से निचले और संवेदनशील क्षेत्रों के मामले में सतर्क रहें.सीएमओ द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में यह भी कहा गया है कि मुख्यमंत्री ने कलेक्टरों से कहा कि जहां कहीं भी आवश्यक हो, राहत शिविर स्थापित करने की व्यवस्था करें.

स्कूलों के साथ कई परीक्षाएं भी जवाद तुफान के कारण रद्द कर दी गई है. आंध्र प्रदेश में 5 दिसंबर, 2021 को होने वाली यूजीसी नेट परीक्षा को कैंसल कर दिया गया है. राज्यों को 4 दिसंबर को रेड अलर्ट जारी किया गया था.हालांकि नई तारीख की घोषणा फिलहाल नहीं की गई है. हालात को देखते हुए नई तारीखों की घोषणा की जाएगी. इसके अलावा आईआईएफटी 2022-24 परीक्षा भी विजयवाड़ा और विशाखापत्तनम में भी रद्द कर दी गई है.

चक्रवाती तूफान जवाद (cyclonic storm Jawad) के शुक्रवार को ओडिशा-आंध्र प्रदेश तट की ओर बढ़ने और ओडिशा के पुरी जिले में इसके पहुंचने से पहले राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) ने किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए अपनी 64 टीम तैयार रखी है. चक्रवात से पश्चिम बंगाल के भी प्रभावित होने की संभावना है. आंध्र प्रदेश में 19 के अलावा तमिलनाडु में सात और अंडमान निकोबार में दो टीम रखी गई है.