Breaking News

विराट कोहली की कप्तानी में जिसने 4 साल किया मौके का इंतजार, अब रोहित करेंगे उसका बेडा पार

टेस्ट में टीम इंडिया के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज आर अश्विन (R Ashwin) ने लंबे समय बाद सीमित ओवर की टीम में वापसी की. टीम के नए टी20 और वनडे कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अश्विन की वापसी से काफी प्रभावित नजर आ रहे हैं जिसके बाद उम्मीद जताई जा रही है कि अश्विन के अच्छे दिन आने वाले हैं. विराट कोहली (Virat Kohli) के बाद बीसीसीआई (BCCI) ने टीम की वनडे और टी20 कप्तानी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को दी है.

इस साल टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) की टीम में बीसीसीआई ने युजवेंद्र चहल की जगह आर अश्विन को टीम में जगह दी गई थी. अश्विन चार साल बाद नीली जर्सी में दिखाई दिए और उन्होंने पॉवर प्ले में शानदार गेंदबाजी की. यह कोहली का बतौर टी20 कप्तान आखिरी टूर्नामेंट था. अश्विन को कोहली की कप्तानी में सीमित ओवर टीम में आने में चार साल लग गए हालांकि लगता है कि रोहित के लिए अश्विन उनकी नंबर वन पसंद होने वाले हैं.

अश्विन को ऑलराउंडर गेंदबाज मानते हैं रोहित शर्मा

टी20 वर्ल्ड कप के बाद अश्विन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में भी शानदार गेंदबाजी की. जयपुर में खेले गए पहले मैच में दो और रांचीं में खेले गए दूसरे मैच में एक विकेट लिया. तीसरे मैच में उन्हें आराम दिया गया. रोहित शर्मा ने हाल ही में एक इंटरव्यू में अश्विन के इस प्रदर्शन की जमकर तारीफ की और पावरप्ले में उन्हें अहम बताया. उन्होंने कहा, ‘अश्विन एक गेंदबाज के रूप में आपको जरूरी लचीलापन देते हैं. आप उन्हें पावरप्ले या बीच के ओवर में इस्तेमाल कर सकते हैं. इसलिए टीम में ऐसा गेंदबाज होना चाहिए. मैं उन्हें ऑलराउंडर गेंदबाज कहना चाहूंगा, जो किसी भी स्थिति में, कभी भी और कहीं भी गेंदबाजी कर सकता है.’

वनडे टीम में भी हो सकती है अश्विन की वापसी

रोहित ने आगे कहा, ‘आप एक तरह का गेंदबाज नहीं चाहते हैं. जहां आप जानते हैं वह केवल पावरप्ले के बाद गेंदबाजी कर सकता है. वो डेथ ओवर में बॉलिंग नहीं कर सकता, वो केवल दाएं हाथ या बाएं हाथ के बल्लेबाजों को ही गेंदबाजी कर सकता है. गेंदबाजों को लेकर आपके पास जितने विकल्प होंगे. मुझे लगता है उतना ही अच्छा होगा. मुझे पक्का यकीन है कि वो लिमिटेड ओवर क्रिकेट में भी लंबा रूकने वाले हैं.’ रोहित की कप्तानी में भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के दौरे पर तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलने वाली है ऐसे में उम्मीद की जा सकती है कि अश्विन को टीम में जगह मिल जाएगी.