Breaking News

विजय दिवस के दिन बीएसएफ की मोटरसाइकिल टीम ने बनाया विश्व रिकॉर्ड

 पाकिस्तान के खिलाफ 1971 के युद्ध में मिली जीत को लेकर भारत देश आज विजय दिवस मना रहा है। इस जीत में सीमा सुरक्षा बल यानी बीएसएफ की अहम भूमिका रही थी। उसी बीएसएफ के जवानों ने शुक्रवार को विजय दिवस के मौके पर मोटरसाइकिल स्टंट करते हुए विश्व रिकॉर्ड बनाया है। ये कारनामा दिल्ली में बीएसएफ के दो डेयरडेविल बाइकर्स ने कर दिखाया है। बीएसएफ की तरफ से ये जानकारी दी गई है।
बीएसएफ के प्रवक्ता ने बताया कि सीमा सुरक्षा बल की बाइक-स्टंट टीम ने एक ऐसा विश्व रिकॉर्ड बनाया है, जिसे तोड़ना काफी मुश्किल होने वाला है। बीएसएफ की जांबाज डेयरडेविल बाइकर्स की एक टीम ने शुक्रवार को ग्रुप इवेंट कैटेगरी में रॉयल एनफील्ड 350सीसी बाइक पर 12 फीट से ज्यादा ऊंची सीढ़ी के शीर्ष पर खड़े होकर दो व्यक्तियों द्वारा सबसे लंबी सवारी करने का रिकॉर्ड बनाया है।
दिल्ली में किए गए इस स्टंट में बीएसएफ के दो जवानों इंस्पेक्टर अवधेश कुमार सिंह और कांस्टेबल सुधाकर की टीम ने बाइक को बिना रुके दो घंटे, 21 मिनट और 48 सेकंड तक चलाया और 81.5 किमी की दूरी तय की। ये इस कैटेगरी का विश्व रिकॉर्ड है। बीएसएफ ने बताया कि ये लिम्का बुक ऑफ रिकार्डस में शामिल किया जाएगा।
बता दें कि बीएसएफ की मोटरसाइकिल स्टंट टीमें 1990 में अपनी स्थापना के बाद से ही दर्शकों को लुभा रही हैं। इस तरह के कई करतब लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्डस में दर्ज किए गए हैं। ऐसे में ये रिकॉर्ड विजय दिवस के मौके पर देशवासियों के लिए किसी तोहफे से कम नहीं हैं।