Breaking News

वाई-फाई 6ई नेटवर्क को आईफोन 15 प्रो मॉडल तक सीमित कर सकता है एप्पल

टेक कंपनी एप्पल वाई-फाई 6ई नेटवर्क को केवल आईफोन 15 प्रो मॉडल तक ही सीमित करेगी। एप्पल की ओर से साझा किए गए एक दस्तावेज में आईफोन 15 के एंटीना आर्किटेक्चर के डायग्राम दिखाए गए हैं।
दस्तावेज में आईफोन 15 प्रो मॉडल को डी8एक्स के रूप में लेबल किया गया था और संकेत दिया था कि तेज वाई-फाई 6ई को आईफोन 15 प्रो और आईफोन 15 प्रो मैक्स मॉडल तक ही सीमित होगा।
वर्तमान में वाई-फाई 6ई को पहले से ही आईफोन निर्माता के कुछ उत्पाद लाइनअप में जोड़ा जा चुका है, लेकिन यह नवीनतम आईपैड प्रो मैक मिनी और मैकबुक प्रो मॉडल तक ही सीमित है।
वाई-फाई 6ई मानक उपकरणों को राउटर और मोडेम से कनेक्ट करने में सक्षम बनाता है, जो इसका समर्थन करते हैं, हालांकि यह एक नई तकनीक है और अभी तक व्यापक रूप से उपयोग नहीं की जाती है।
रिपोर्ट में कहा गया है कि वाई-फाई 6 की तुलना में, वाई-फाई 6ई अधिक बैंडविड्थ देता है, तेज कनेक्टिविटी गति, कम विलंबता और बढ़ी हुई क्षमता प्रदान करता है।
पिछले हफ्ते बार्कलेज के विश्लेषकों ब्लेन कर्टिस और टॉम ओ मैली ने भी यह जानकारी साझा की थी, लेकिन यह निर्दिष्ट नहीं किया था कि यह सुविधा सभी मॉडलों पर उपलब्ध होगी या प्रो मॉडल तक सीमित होगी।