Breaking News

वर्ल्ड कप जीतने के लिए फेवरेट है टीम इंडिया, गौतम गंभीर ने पाकिस्तान को बताया कमजोर

इस साल के अंत में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होने जा रहा है. यूएई में होने वाले इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को सबसे मजबूत दावेदार के तौर पर देखा जा रहा है. पूर्व दिग्गज क्रिकेटर गौतम गंभीर का मानना है कि पाकिस्तान की तुलना में भारत की टीम बेहद मजबूत है और खिताब जीतने की प्रबल दावेदार है.

यूएई में वर्ल्ड कप होने की वजह से इंडिया को फायदा मिलने की बात कही जा रही है. यूएई की पिचें भारत की पिचों के जैसी ही हैं और यहां स्पिन गेंदबाजों को अधिक मदद मिलती है. भारत के पास ना सिर्फ अच्छे स्पिनर मौजूद हैं बल्कि उसके बल्लेबाज बाकी टीमों की तुलना में स्पिन गेंदबाजों को बेहतर खेलते हैं.

भारत और पाकिस्तान 24 अक्टूबर को दुबई स्टेडियम में अपने लीग अभियान की शुरुआत करेंगे. गंभीर ने कहा, ”पाकिस्तानी टीम से भी बहुत उम्मीद लगाई जाएंगी. लेकिन अभी की स्थिति पर गौर करो तो भारत पाकिस्तान की तुलना में बेहद मजबूत है.”

गंभीर हालांकि किसी भी टीम को कमजोर मानकर नहीं चल रहे हैं. पूर्व क्रिकेटर ने कहा, ”टी20 फॉर्मेट ऐसा है जिसमें कोई भी टीम किसी टीम को हरा सकती है. इस फॉर्मेट में एक ही खिलाड़ी ही मैच बदलने के लिए काफी रहता है. हम किसी टीम को कमजोर नहीं आंक सकते.”

उलटफेर करने वाली टीम है अफगानिस्तान

गंभीर ने अफगानिस्तान को उलटफेर करने वाली टीम बताया है. गंभीर ने कहा, ”आप अफगानिस्तान को कम करके नहीं आंक सकते. राशिद खान जैसे खिलाड़ी उलटफेर करवा सकते हैं. यह बात पाकिस्तान पर भी लागू होती है लेकिन हां दबाव पाकिस्तान पर होगा.”

अफगानिस्तान के खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग में खेलते हैं और इससे टीम को बेहतर होने का मौका मिला है. गंभीर ने कहा, ”मेरा मानना है कि इस टूर्नामेंट में यदि कोई एक टीम छुपे रूस्तम के रूप में भाग लेगी तो वह अफगानिस्तान है. इसके अलावा उसके पास राशिद खान, मुजीब और मोहम्मद नबी जैसे खिलाड़ी हैं. आप उसके इन खिलाड़ियों को हल्के से नहीं ले सकते हो.”

गौतम गंभीर हालांकि ग्रुप ए को ग्रुप बी की तुलना में कठिन मानते हैं. भारत और पाकिस्तान को ग्रुप बी का हिस्सा हैं और दोनों टीमों के बीच 24 अक्टूबर को टक्कर देखने को मिलेगी.