Breaking News

लॉकडाउन में बढ़ते स्ट्रेस की वजह से हो रहा हैं हेयरफॉल तो यहाँ जानिए इससे निजात पाने का उपाए

बदलते हुए मौसम में बाल झड़ने की समस्या आम बात है। लेकिन वक्त रहते इस पर कंट्रोल नहीं किया गया तो यह आगे चलकर बड़ी समस्या का रूप ले सकती है। आज हम आपको बताएंगे कि कैसे इस मौसम में आप बिन पार्लर जाए किस तरह से घर पर ही बाल का खास ख्याल रख सकते हैं। पुरुष हो या स्त्री बाल झड़ने की समस्या आजकल आम बात हो गई है।

स्टेप 01- एक बाउल में दो चम्मच भृंगराज तेल को हल्का गुनगुना कर लें। तेल को ज्यादा गर्म नहीं करना है। तेल लगाने से पहले आप अपने बालों को अच्छे से धो ले ताकि स्कैल्प में जमी गंदगी निकल जाए। हॉट ऑयल मसाज करने से तेल स्कैल्प के अंदर तक जाता है.

स्टेप 02- अपने स्कैल्प और बालों में गर्म किया तेल लगाएं। धीरे धीरे बालों की मसाज करें। बालों की मसाज तेजी से नहीं करना चाहिए इससे बाल टूट सकते हैं, हमेशा बालों की मसाज हल्के हाथों से करें।

स्टेप 03- इसके बाद साफ तौलिए को गर्म पानी में डुबो कर अच्छे से निचोड़ ले। इस तौलिए को सिर पर लपेट लें। तौलिया ठंडा हो जाए तो एक बार फिर से तौलिए को गर्म पानी डालकर निचोड़ कर बालों में इसे लपेट लें। इससे स्कैल्प के पोर्स खुल जाएंगे और तेल अंदर तक जाकर बालों की जड़ो को मजबूत बनाएगा।