Breaking News

लखनऊ में बड़ा हादसा, दुर्गा मंदिर जा रहे श्रद्धालु ट्राली सहित तालाब में डूबे, 10 की मौत

लखनऊ के इंटौंजा इलाके में तेज रफ्तार ट्रक ने श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर- ट्रॉली में टक्कर मार दी। इस टक्कर से ट्रैक्टर- ट्रॉली अनियंत्रित होकर पलट कर तालाब में जा गिरी। ट्राली सवार 45 लोग तालाब में डूब गए। शोर सुनकर गांव के लोग मदद के लिए दौड़े। हादसे में 9 महिलाएं और एक बच्ची की मौत होने की पुष्टि हुई है। पुलिस ने गोताखोरों व स्थानीय लोगों की मदद से 35 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया है। कई शव बाहर निकाले गए हैं। रेस्क्यू कार्य जारी है।

जानकारी के अनुसार, ट्राली सवार सभी लोग सीतापुर के अटरिया से इंटौजा स्थित ऊनई देवी दुर्गा मंदिर दर्शन के लिए आ रहे थे। अटरिया के टिकौली निवासी चुन्नीलाल मौर्य मन्नत पूरी होने के बाद परिवार व रिश्तेदारों के साथ नवरात्रि के पहले दिन इंटौजा के कुंहरावा स्थित उनई देवी दुर्गा मंदिर कोंछ भरने ट्रैक्टर- ट्राली से आ रहे थे। ट्राली में 45 लोग सवार थे। ट्रैक्टर ट्राली सुबह करीब 10:30 बजे सीतापुर से इंटौजा- कुंहरावा मार्ग पर पहुंची थी, तभी पीछे से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक ने टक्कर मार दी। टक्कर से ट्रैक्टर- ट्राली अनियंत्रित हो गई। पहल झपकते ही ट्रैक्टर- ट्राली तालाब में जा गिरी। ट्राली सवार लोग तालाब में गिरकर डूबने लगे।

हादसा देख आसपास के लोगों ने तालाब में कूदकर लोगों को निकालने का प्रयास करने किया। हादसे की सूचना मिलते ही इटौंजा के प्रभारी निरीक्षक रवींद्र कुमार अपनी टीम के साथ पहुंच गए और राहत कार्य शुरू किया। एक के बाद एक महिलाओं समेत कई लोगों को तालाब से निकाल कर बीकेटी स्थित 100 सैया अस्पताल भेजा। हादसे मे अभी तक 9 महिलाएं और एक बच्ची समेत 10 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है।