Breaking News

रोहित शर्मा को ओपनिंग से धोनी ने हटाया, भारतीय खेमे से आई बहुत बड़ी खबर!

T20 World Cup 2021 में टीम इंडिया अपने पहले दो मैच हार चुकी है और उसका सेमीफाइनल में पहुंचना अब लगभग नामुमकिन है. टीम इंडिया की हार के बाद बवाल मचा हुआ है. क्रिकेट एक्सपर्ट और फैंस लगातार टीम मैनेजमेंट पर सवाल खड़े कर रहे हैं. सबसे ज्यादा बवाल मचा है उस सवाल पर जो न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए मैच में पैदा हुआ. ये सवाल है- आखिर रोहित शर्मा को ओपनिंग से किसने और क्यों हटाया? न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया ने इशान किशन को केएल राहुल के साथ ओपनिंग के लिए भेजा. वहीं रोहित शर्मा को नंबर 3 पर उतारा गया. ये बदलाव देख दुनियाभर के क्रिकेट एक्सपर्ट्स और फैंस हैरान रह गए. जब टीम इंडिया को 8 विकेट से हार मिली तो इस फैसले पर सवाल खड़े किए गए. वैसे आपको बता दें हार के दो दिन बाद इस सवाल का जवाब मिलता दिख रहा है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रोहित शर्मा को ओपनिंग से हटाने का आइडिया मेंटॉर एमएस धोनी ने दिया था. इनसाइड स्पोर्ट में छपी खबर के मुताबिक इशान किशन से ओपनिंग और रोहित शर्मा को नंबर 3 पर उतराने का आइडिया सबसे पहले धोनी ने दिया था जिसके बाद पूरी टीम ने इसपर हामी भरी. कप्तान विराट कोहली और हेड कोच रवि शास्त्री ने भी धोनी की बात का समर्थन किया.

धोनी का आइडिया पड़ा टीम इंडिया को भारी!

वैसे धोनी का ये आइडिया टीम इंडिया के लिए आत्मघाती साबित हुआ. इशान किशन ओपनिंग में सिर्फ 8 गेंद खेल सके और महज 4 रन पर पैवेलियन लौट गए. रोहित शर्मा भी महज 14 रन बनाकर आउट हुए. विराट कोहली, केएल राहुल किसी का बल्ला नहीं चला भारतीय टॉप ऑर्डर के चारों बल्लेबाज बड़ा शॉट खेलने के फेर में आउट हुए. बता दें धोनी को टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए मेंटॉर नियुक्त किया गया था और सभी को टीम से बेहद आस थी लेकिन उनके आने से फायदा नहीं दिखा. टीम इंडिया पहले ही दो मैच हार गई. उसे पाकिस्तान ने 10 विकेट से हराया और कीवी टीम के खिलाफ भी वो 8 विकेट से हारी. दो मैच हारने के बाद अब टीम इंडिया का सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग नामुमकिन है. टीम इंडिया को अपना अगला मैच अफगानिस्तान से अबु धाबी में खेलना है. ये मैच भी भारतीय टीम के लिए मुश्किल रहने वाला है क्योंकि अफगानी टीम फॉर्म में है और उसने तीन में से दो मैच जीत लिए हैं. अगर विराट कोहली एक बार फिर टॉस हार गए और अफगानी टीम ने पहले फील्डिंग चुन ली तो नतीजा कुछ भी हो सकता है.