Breaking News

राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता समाप्त किए जाने के खिलाफ कांग्रेस का ‘संकल्प सत्याग्रह’ शुरू

कांग्रेस नेता (Congress Leader) राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता (Rahul Gandhi’s Loksabha Membership) समाप्त किए जाने के खिलाफ (Against Termination) कांग्रेस (Congress) ने महात्मा गांधी की समाधि राजघाट पर (Mahatma Gandhi’s Mausoleum at Rajghat) ‘संकल्प सत्याग्रह’ (‘Sankalp Satyagraha’) शुरू कर दिया (Started) । कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, मुकुल वासनिक, के.सी. वेणुगोपाल रविवार को महात्मा गांधी की समाधि राजघाट पहुंच गए । पुलिस की इजाजत नहीं मिलने के बावजूद कांग्रेस पार्टी सत्याग्रह कर रही है । बड़ी संख्या में कार्यकर्ता और नेता कार्यक्रम स्थल पर पहुंच गए ।

पार्टी महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने ट्वीट किया, ”संसद में हमारी आवाज को खामोश करने के बाद सरकार ने हमें बापू की समाधि पर भी शांतिपूर्ण सत्याग्रह करने से मना कर दिया है। मोदी सरकार की आदत हो गई है कि वह हर विरोध प्रदर्शन को खारिज कर देती है। सच्चाई के लिए लड़ाई, अत्याचार के खिलाफ लड़ाई जारी है। दरियागंज एसएचओ ने कहा कि इलाके में धारा 144 लागू है। कांग्रेस सत्याग्रह के एक दिन बाद सोमवार से देशव्यापी आंदोलन की योजना बना रही है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को कहा था कि लोकतंत्र पर हमला हो रहा है और वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अडानी समूह के बीच संबंधों के बारे में सवाल पूछने से डरते नहीं हैं। उन्होंने दिल्ली में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए यह टिप्पणी की। राहुल गांधी ने कहा, ”मेरी आवाज दबाई जा रही है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गौतम अडानी के बीच संबंध कोई नई बात नहीं है। राहुल गांधी को 2019 के ‘मोदी उपनाम’ मानहानि मामले में दोषी ठहराए जाने के एक दिन बाद शुक्रवार को लोकसभा के सदस्य के रूप में अयोग्य घोषित कर दिया गया।