Breaking News

राजीनीति को लेकर बड़ी घोषणा, अहमद पटेल के बेटे ने किया ये ऐलान

कांग्रेस के दिवंगत कद्दावर नेता अहमद पटेल के निधन से पार्टी को बड़ा झटका लगा है। अहमद पटेल के निधन के बाद से उनके बेटे फैजल पटेल के राजनीति में आने के कयास लगाए जा रहे थे, लेकिन फैजल ने इस पर खुद विराम लगा दिया है। उन्होंने ऐलान किया है कि वह सक्रिय राजनीति में नहीं आएंगे। हालांकि, उन्होंने अपने पिता की विरासत को आगे बढ़ाने की बात कही, जो दलितों और वंचितों के लिए काम करती है।

शनिवार को फैजल पटेल ने ट्वीट किया। इसमें उन्होंने कहा, ‘मैंने निर्णय लिया है कि सक्रिय राजनीति में नहीं आऊंगा। मैं स्वास्थ्य, शिक्षा और प्रौद्योगिकी में अपनी मौजूदा सामाजिक पहलों पर काम करना जारी रखूंगा।’ उन्होंने कहा कि स्वर्गीय अहमद पटेल की सच्ची विरासत दलितों के लिए काम करना है और मैं इसे जारी रखने का संकल्प लेता हूं।

हार्वर्ड बिजनेस स्कूल से पढ़े हैं फैजल

फैजल पटेल हार्वर्ड बिजनेस स्कूल और दून स्कूल के छात्र रह चुके हैं। फैजल एक बिजनेसमैंन हैं। वह बिग डेटा, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, मशीन लर्निंग, इंटरनेट ऑफ थिंग्स और ब्लॉकचेन का बिजनेस करते हैं। बता दें कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल का 71 वर्ष की उम्र में गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में 25 नवबंर 2020 को कोरोना के चलते निधन हो गया था।