Breaking News

राजा भैया ने की कुंडा से चुनाव लडने की घोषणा, साथ ही यूपी की 11 सीटों पर पार्टी के प्रत्याशी भी घोषित

विधानसभा चुनाव के लिए बुधवार को जनसत्ता दल लोकतांत्रिक पार्टी ने अपना सेवा संकल्प पत्र जारी कर दिया। इसके अलावा 11 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों की सूची भी जारी कर दी। रघुराज प्रताप सिंह ‘राजा भैया’ की पार्टी जनता को आकर्षित करने के लिए कुल 22 संकल्प ले रही है।

UP Assembly Elections 2022: लखनऊ. उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव के लिए बुधवार को जनसत्ता दल लोकतांत्रिक पार्टी ने अपना सेवा संकल्प पत्र जारी कर दिया। इसके अलावा 11 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों की सूची भी जारी कर दी। रघुराज प्रताप सिंह ‘राजा भैया’ की पार्टी जनता को आकर्षित करने के लिए कुल 22 संकल्प ले रही है। पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव सरोज राष्ट्रीय महासचिव डॉ कैलाश नाथ ओझा और नेता विधान परिषद अक्षय प्रताप सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि पार्टी जो संकल्प ले रही है उन सभी संकल्पों को सरकार बनने पर जरूर पूरा करेगी।

पार्टी के प्रत्याशी कुंडा विधानसभा सीट (प्रतापगढ़) – कुंवर रघुराज प्रताप सिंह “राजा भैया” बाबागंज विधानसभा सीट (प्रतापगढ़) – विनोद सरोज सोरांव विधानसभा सीट (प्रयागराज) – डॉक्टर सुधीर राव फाफामऊ विधानसभा सीट (प्रयागराज) – लक्ष्मी नारायण जायसवाल उरई विधानसभा सीट (जालौन) – विजय चौधरी अहिरवार गौरा विधानसभा सीट (गोण्डा) – डॉ श्याम नारायण वर्मा कैसरगंज विधानसभा सीट (बहराइच) – मोहम्मद हजरतदीन अंसारी

माधवगढ़ विधानसभा सीट (जालौन) – ब्रजेश सिंह राजावत बिल्सी विधानसभा सीट (बदायूँ) – शैलेन्द्र मिश्र रॉबर्ट्सगंज विधानसभा सीट (सोनभद्र) – वीरेन्द्र मौर्य जलेसरगंज विधानसभा सीट (एटा) – धीरज धोबी पार्टी का सेवा संकल्प पत्र कृषि उपज की पूर्ण खरीदारी और लाभकारी मूल्य दिया जाने की गारंटी किसानों के लिए सिंचाई के समय नहरों में पानी और बिजली की उपलब्धता के साथ-साथ यूरिया व डीएपी उर्वरक की उपलब्धता सुनिश्चित की जाएगी किसान बीमा दुर्घटना योजना की राशि 500000 से बढ़ाकर 10 लाख की जाएगी किसानों के हित के लिए सभी कृषि यंत्रों को कर मुक्त किया जाएगा किसानों को खेतों की बैरिकेडिंग के लिए ब्याज मुक्त ऋण दिया जाएगा प्रदेश के ग्रामीण अंचलों में रहने वाले बीपीएल कार्ड धारकों को निशुल्क बिजली और पेयजल उपलब्ध कराया जाएगा जनसत्ता दल लोकतांत्रिक पुरानी पेंशन योजना बहाल करेगी प्रदेश के सभी गांवों के चौकीदारों विद्यालयों के रसोइयों, आंगनवाड़ी, शिक्षामित्रों को राज्य कर्मचारी का दर्जा दिया जाएगा स्नातक परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद होने वाली रोजगारपरक परीक्षाएं सभी आयु वर्गों के लिए आवेदन शुल्क मुक्त की जाएंगी प्राथमिक से लेकर स्नातक तक की शिक्षा बालिकाओं के लिए निशुल्क किए जाने का प्रावधान होगा उत्तर प्रदेश के मान्यता प्राप्त पत्रकारों को 1000000 रुपए का स्वास्थ्य बीमा निशुल्क दिया जाएगा.

 

पत्रकारों की सुरक्षा स्वास्थ्य और आवास की व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी. समतामूलक समाज के लिए शासकीय योजनाओं का लाभ समाज के सभी वर्गों को समान रूप से दिया जाएगा. समतामूलक समाज के लिए शासकीय योजनाओं का लाभ समाज के सभी वर्गों को समान रूप से दिया जाएगा. महिलाओं के शारीरिक उत्पीड़न के प्रकरणों में शासकीय अनुदान की राशि समाज के सभी वर्गों को समान रूप से दी जाएगी. हत्या, दुराचार पर मिलने वाला शासकीय अनुदान समाज के सभी वर्गों को समान रूप से दिया जाएगा नियुक्ति में संविदा प्रणाली आउटसोर्सिंग समाप्त कर स्थाई नौकरी दी जाएगी. जो भी नौकरियां लंबित हैं उन्हें तत्काल विज्ञापित कर प्रदेश के बेरोजगार नौजवानों को सेवा आयोजित किया जाएगा निजी क्षेत्र के अंग्रेजी माध्यम के शिक्षण संस्थानों में फीस निर्धारण का अधिकार विद्यालय प्रबंधन का न होकर सरकार का होगा. सरकार न्यूनतम वेतन श्रेष्ठतम शिक्षा प्रदान करने का प्रयास करेगी.

उत्तर प्रदेश के हर विकलांग को ट्राई साइकिल दिया जाएगा. चिकित्सालयों की वर्तमान सुविधाओं का विस्तार कर रिक्त पड़े चिकित्सकों के पदों पर तत्काल नियुक्ति कर स्तरीय चिकित्सा उपलब्ध कराई जाएगी. निजी चिकित्सकों के प्रमाण परामर्श के निर्धारण का अधिकार सरकार का होगा. स्वास्थ्य के क्षेत्र में शासन द्वारा शल्य चिकित्सा और असाध्य रोगों के निवारण के लिए दिए जाने वाले अनुदान के क्रम में अब तक संतान हीनता के लिए कोई अनुदान नहीं है जबकि यह वर्तमान में पूरे राष्ट्र की बड़ी समस्या है हमारा दल क्षेत्र की आधुनिक चिकित्सा के लिए अनुदान की व्यवस्था सुनिश्चित करेगा. सेना एवं अर्धसैनिक बलों के शहीद जवानों के परिजनों को ₹10000000 की अनुग्रह राशि और एक आश्रित को नौकरी दी जाएगी.