Breaking News

राजस्‍थान: करौली में बड़ा हादसा, टीला ढ़हने से तीन महिलाओं और तीन बच्चियों की मौत, 3 घायल

राजस्थान के करौली (Karauli) में मिट्टी का टीला ढ़हने से एक बड़ा हादसा (Accident) हो गया. इस हादसे में 6 महिलाओं की मौत हो गई. मृतकों में तीन बच्चियां थीं. यह दुर्घटना करौली के मेदपुरा गांव में कल यानी सोमवार को हुई. इसमें कई लोग घायल भी हुए हैं. घायलों को अस्पताल (hospital) में भर्ती कराया गया है. यह हादसा उस समय हुआ जब महिलाएं और बच्चियां घर की लिपाई-पुताई के लिए मिट्टी लेने के लिए खेतों में जा रही थीं. हादसे (accidents) के बाद वहां काफी संख्या में लोग इकट्ठे हो गए. इससे पहले की वे उन्हें बचा पाते पांच की मौत हो चुकी थी. मौके पर मौजूद लोगों ने कड़ी मशक्कत के बाद उन्हें बाहर निकाला. घटना के बाद क्षेत्र में अफरा-तफरी का माहौल हो गया.

डीएम ने क्या बताया
जिला कलेक्टर ने बताया कि, ”पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक की अस्पताल में मौत हुई. मृतकों के परिजनों और घायलों को मुआवजा दिया जाएगा. हमने सभी शवों का पोस्टमॉर्टम भी कराया है इसके बाद शवों को उनके परिजनों को सौंप दिया गया है.”

 

9 महिलाएं और बच्चियां दबीं
घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे. जिलाधिकारी ने भी घटनास्थल का दौरा किया. जिले के एसपी भी मौके पर पहुंचे. गांव वालों ने बताया कि महिलाएं खेतों की तरफ जा रही थीं इसी दौरान जब वे कच्चे रास्ते से गुजर रही थीं तभी अचानक मिट्टी का टीला ढ़ह गया जिसमें 9 महिलाएं और बच्चियां दब गईं. जानकारी के मुताबिक मृतकों में 3 बच्चियां और 3 महिलाएं हैं. तीन घायलों का इलाज जारी है. घायलों में एक महिला और दो बच्चियां हैं. सभी की मौत दम घुटने से हुई.