Breaking News

उज्जैन में ‘महाकाल लोक’ का उद्घाटन आज 40 देशों में होगा लाइव प्रसारण

मध्य प्रदेश में उज्जैन, जिसे यहां प्राचीन महाकालेश्वर मंदिर के बाद महाकाल की नगरी भी कहा जाता है, मंगलवार को नव विकसित ‘महाकाल लोक’ का भव्य उद्घाटन होगा, जिसका 40 देशों में सीधा प्रसारण किया जाएगा।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शाम 6.30 बजे मेगा प्रोजेक्ट के पहले चरण का अनावरण करेंगे।
भगवान शिव के भक्तों को जोड़ने के लिए महाकाल लोक समारोह का 40 देशों में सीधा प्रसारण किया जाएगा। यहां मध्य प्रदेश में भगवान शिव के सभी प्रमुख मंदिरों को सैकड़ों मिट्टी के दीयों से सजाया जाएगा।
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की मध्य प्रदेश इकाई ने इस अवसर को भव्य बनाने के लिए व्यापक इंतजाम किया है। उज्जैन के पवित्र शहर में परियोजना, जिससे राज्य में पर्यटन को काफी बढ़ावा मिलने की उम्मीद है, 2023 से पहले राज्य, देश और दुनिया भर में अपने समर्थन आधार को बढ़ाने के लिए पार्टी के “सांस्कृतिक पुनरुत्थान” का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। विधानसभा और फिर 2024 के लोकसभा चुनाव।
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने कहा कि पार्टी के एनआरआई सेल ने अमेरिका, ब्रिटेन, यूएई, न्यूजीलैंड और कनाडा सहित 40 देशों में एनआरआई तक पहुंच बनाई है। “हम इन देशों में रहने वाले मध्य प्रदेश के लोगों तक पहुंचे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और मैंने उनके साथ एक आभासी बैठक की और वे इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए उत्साहित थे। हम देशों की सूची को 50 तक बढ़ाने की योजना बना रहे हैं। इसके अलावा वस्तुतः कार्यक्रम में भाग लेने से, अनिवासी भारतीय इस अवसर को चिह्नित करने के लिए दीप जलाने जैसे विशेष समारोहों का आयोजन करेंगे, “शर्मा ने कहा।
शर्मा ने आगे कहा कि पार्टी में अधिक से अधिक लोगों को आकर्षित करने के भाजपा के प्रयासों के हिस्से के रूप में इस कार्यक्रम को जनता के देखने की सुविधा के लिए राज्य भर में 1,000 से अधिक विशाल स्क्रीन भी लगाए जाएंगे। पार्टी कार्यकर्ताओं से इस कार्यक्रम को मनाने के लिए बूथ स्तर पर ‘दिवाली जैसे कार्यक्रम’ आयोजित करने का आह्वान किया गया है।
राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी का अहमदाबाद से शाम चार बजे इंदौर पहुंचने का कार्यक्रम है. और फिर शाम 5 से 5.30 बजे के बीच उज्जैन पहुंचेगी। प्रधानमंत्री महाकालेश्वर मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे और फिर मंदिर के नवनिर्मित हिस्से का उद्घाटन करेंगे।