Breaking News

राजस्थान में ओवैसी ने की और उम्मीदवार उतारने की घोषणा, भाजपा-कांग्रेस का बिगाड़ सकता है चुनावी समीकरण

राजस्थान (rajasthan) में विधानसभा चुनावों (assembly elections) का एलान हो गया है। भाजपा-कांग्रेस (BJP-Congress) के साथ-साथ अन्य राजनीतिक दल भी एक्टिव हो गए हैं। इस बीच एआईएमआईएम (AIMIM) का कहना है कि वह विधानसभा चुनाव को लेकर अन्य सीटों पर भी उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है। बता दें, पार्टी पहले ही राजस्थान की तीन सीटों का एलान कर चुकी है।

इन सीटों पर चुनाव लड़ेगी ओवैसी
ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि पार्टी पहली बार राजस्थान के मैदान में उतरी है। पार्टी ने जयपुर के हवामहल, सीकर के फतेहपुर और भरतपुर के कामां निर्वाचन क्षेत्र में उम्मीदवारों को उतारा है। हम अन्य सीटों पर भी उम्मीदवारों को उतारने के लिए परामर्श कर रहे हैं। हम यह सुनिश्चित करेंगे कि हमारे उम्मीदवार चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करें। चुनावी रणनीति के बारे में ओवैसी ने कहा कि हम लोगों के पास जाएंगे। हम लोगों को समझाएंगे कि कांग्रेस उन्हें अच्छा शासन नहीं दे पाई है तो वहीं भाजपा सांप्रदायिकता और अंदरूनी कलह में व्यस्त है।

विपक्षी गठबंधन पर की बात
विपक्षी गठबंधन इंडिया में शामिल होने के सवाल पर ओवैसी ने कहा कि गठबंधन में शामिल होने और न होने से एआईएमआईएम का महत्व कम नहीं होगा। हम अपना काम करेंगे। गठबंधन धर्मनिर्पेक्ष सरदारों का विशिष्ट क्लब है। हम लोगों की इसमें आवश्यकता नहीं है। क्लब में पहले से ही बड़े-बड़े लोग बैठे हैं। इसलिए हमें भी इसका हिस्सा बनने में कोई दिलचस्पी नहीं है। हम अपना काम करते रहेंगे।

राहुल गांधी-गहलोत पर साधा निशाना
ओवैसी ने अशोक गहलोत पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सबसे पुरानी पार्टी है। वह कुछ भी कहती रहती है। 2019 लोकसभा चुनावों में भी गहलोत ने दावा किया था कि कांग्रेस सभी सीटें जीतेगी। लेकिन उनका बेटा ही चुनाव हार गया। वे बहुत कुछ कहते रहते हैं। ओवैसी ने आगे कहा कि कहा अशोक गहलोत और राहुल गांधी की वजह से भाजपा सत्ता में है। नरेंद्र मोदी राहुल गांधी के वजह से दो बार देश के प्रधानमंत्री बन सके। भाजपा कांग्रेस की नाकामी, दोहरे मानदंड और झूठे वादों के कारण ही दो बार से सफल हो रही है।