Breaking News

रक्षाबंधन 2020: भाई-बहन के प्यार का पावन त्यौहार है राखी, बहन को दें ये उपहार

रक्षाबंधन का त्योहार बहन और भाई दोनों के लिए बेहद ही खास होता है. इस त्योहार पर बहन भाई की नोक-झोंक के बीच एक बेहद ही अहम चीज उपहार होती है, जिसका सभी बहनों को इंतजार रहता है. राखी का दिन एक ऐसा दिन होता है, जब बहन को बेसब्री से भाई से मिलने वाले तोहफे का इतंजार होता है. हालांकि, इस साल कोविड-19 की वजह से शायद भाई-बहन को भी राखी का त्योहार सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते हुए मनाना होगा. ऐसे में आप बाहर घूम-फिर नहीं सकते हैं.

इस वजह से हम आपके लिए कुछ ऐसे गिफ्ट आइडियाज लाए हैं, जिनके लिए आपको कहीं बाहर जाने की जरूरत नहीं है. आप इन तोहफों को या तो ऑनलाइन मंगा सकते हैं या फिर खुद घर पर बना सकते हैं.

1. होम स्पा
अगर कोविड-19 नहीं होता और हालात सामान्य होते तो आप अपनी बहन को स्पा का वाउचर गिफ्ट कर सकते थे लेकिन अब अगर आप घर पर हैं तो आप अपनी बहन के लिए होम स्पा ऑग्रनाइज कर सकते हैं. इसके लिए आपको बहुत अधिक मेहनत भी करने की जरूरत नहीं है. आपको केवल अरोमा थेरेपी कैंडल, एक्सफोलिएशन के लिए स्क्रब, फेस और बॉडी मास्क, हेयर पैक आदि की जरूरत है और बस आपकी बहन का होम स्पा तैयार है.

हालांकि, इसके लिए हम आपको यही सलाह देंगे कि आप राखी से एक दिन पहले अपनी बहन को ये तोहफा दें ताकि वह राखी वाले दिन अच्छे से तैयार हो सके.

2. हैंड बैग्स
हैंड बैग एक ऐसी चीज है, जिसकी कमी हमेशा आपकी बहन को रहेगी. इस वजह से आप अपनी बहन को गिफ्ट में हैंड बैग दे सकते हैं. आप चाहें तो ऑनलाइन भी अच्छा सा हैंड बैग मंगा सकते हैं लेकिन अगर आप बाहर से नहीं मंगाना चाहते हैं तो आप इसे घर पर भी बना सकते हैं. हालांकि, इस दौरान अपनी बहन की पसंद नपसंद का ध्यान जरूर रखें और कोई ऐसा बैग ही गिफ्ट करें, जिसमें आपकी बहन का ऑफिस का सारा सामान अच्छे से आ जाए और वो ट्रेंडी भी लगे.

3. फोटो या वीडियो कोलाज
हमारी सभी जिंदगी में यादों की अहम भूमिका होती है और इस वजह से आप इस रक्षा बंधन पर अपनी बहन के लिए दोनों की यादों का एक खूबसूरत सा कोलाज बना सकते हैं. इसमें आप अपनी पसंद के हिसाब से फोटो या फिर वीडियो कोलाज बना सकते हैं या आप चाहें तो दोनों भी बना सकते हैं. ऐसे आपके इस गिफ्त में एक पर्सनल प्यार का टच भी होगा जो आप दोनों की राखी को स्पेशल बना देगा.

4. ब्यूटी केयर प्रोडक्ट्स
आप अपनी बहन को इस रक्षा बंधन ब्यूटी केयर प्रोडक्टस भी गिफ्ट कर सकते हैं. आप चाहें तो स्पेशल राखी किट चुन सकते हैं. या फिर अपनी बहन की पसंद के अनुसार अलग-अलग ब्यूटी प्रोडक्ट्स की एक किट बना कर गिफ्ट कर सकते हैं.

5. होम डेकोर 
अगर आपकी बहन को घर की सजावट करना पसंद है तो आप उन्हें होम डेकोर रिलेट्ड प्रोडक्ट भी गिफ्ट कर सकते हैं.