Breaking News

योगी सरकार का बड़ा ऐलान, एक बार फिर UP में लगाया पूर्ण लॉकडाउन

कोरोना वायरस (Corona virus) के लगातार बढ़ते कहर को देखते हुए एक बार फिर से उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन को लेकर योगी सरकार ने बड़ा फैसला किया है. दरअसल राज्य में सराकर की ओर से पूर्ण लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया है. इस बीच खबर आ रही है कि सिर्फ जरूरी सामानों के लिए ही लोग बाहर जा सकें. दरअसल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उत्तर प्रदेश में 10 जुलाई की रात 10 बजे से ये लॉकडाउन 13 जुलाई की सुबह पांच बजे तक जारी रहेगा. ऐसे में लोगों को सिर्फ ज्यादा जरूरी चीजों को लेने के लिए ही बाहर भेजा जाएगा. इसके अलावा बाकी गतिविधियों पर पाबंदी जारी रहेगी.

दरअसल इस बारे में बात करते हुए यूपी के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी की तरफ से जारी किए गए निर्देश में ये बताया गया है कि राज्य में फिर से लॉकडाउन कोरोना वायरस के वर्तमान हालात को ध्यान में रखते हुए और फैल रहे बाकी रोगों (इंसेफेलाइटिस, मलेरिया, डेंगू और कालाजार) पर रोकथाम लगाने के लिए ये फैसला सरकार ने किया है. इसके साथ ही जारी किए गए आदेश की माने तो लॉकडाउन के बाद से उत्तर प्रदेश (Lockdown In UP) में सभी तरह के कार्यालय से लेकर शहर, गांव के हाट, बाजार, गल्ला मंडी, और व्यवसायिक संस्थान पूरी तरह से बंद रहेंगे. लेकिन इस बीच जरूरी सेवा में लगे बाकी व्यक्तियों, कोरोना वॉरियर, स्वच्छताकर्मी और डोर स्टेप डिलीवरी के लोगों की आवाजाही पर रोक नहीं होगी. बताया जा रहा है कि रेलवे भी अपने समय के अनुसार चलती रहेंगी. यहां तक कि ट्रेन से यात्रा करने वालों के लिए बस का इंतजाम भी राज्य सरकार करेंगी.

इसके साथ ही प्रदेश में रेलवे से यात्रा कर रहे लोगों की बसों को छोड़कर बाकी रोडवेज सेवाओं पर प्रतिबंध जारी रहेगा. लेकिन इस बीच अंतरराष्ट्रीय और घरेलू विमान से जुड़ी सेवाओं को लेकर छूट दी गई है. इतना ही नहीं इस बीच हवाई अड्डा से आने-जाने वाले लोगों पर भी कोई प्रतिबंध नहीं लगाया गया है. यहां तक कि मालगाड़ियों पर भी सरकार के प्रतिबंध का आदेश लागू नहीं होगा. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस दौरान ढाबे और पेट्रोल पंप को भी खोलने की छूट दी गई है.