Breaking News

यूपी में देर से शुरू हुई बारिश ने अब पकड़ी गति, 50 से ज्यादा जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

उत्तर प्रदेश (UP) में इस वर्ष बारिश की गतिविधि बहुत ही देर से शुरू हुई। देश के अन्य राज्य जहां आधी से अधिक औसत वर्षा का आंकड़ा छू चुके थे वहीं उत्तर प्रदेश में तबतक बारिश की एक बून्द भी आसमान से बरसना नसीब नहीं हुआ था। देर से शुरू हुई इस बारिश ने अब देश भर से मानसून की विदाई के समय अपना रंग दिखाना शुरू किया है। प्रदेश की राजधानी लखनऊ सहित पुरे प्रदेश में आसमान बादलों से ढका रहेगा, वहीं तापमान में न्यूनता और हवाओं की गति में तेजी देखी जा सकती है, इसके साथ ही प्रदेश के अधिकतम जिलों में सामान्य लेकर भारी बारिश की संभावना है।

50 से ज्यादा जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

लखनऊ मौसम विभाग के अनुसार उत्तर प्रदेश के 50 से ज्यादा जिलों में भारी बारिश का अलर्ट घोषित किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले 2 दिनों में राजधानी लखनऊ, वाराणसी, बलरामपुर, गोंडा ,बस्ती ,अयोध्या, रायबरेली, फतेहपुर,कानपुर नगर, कानपुर देहात, उन्नाव, लखनऊ ,हरदोई, बाराबंकी, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, जौनपुर, आजमगढ़ समेत 50 से अधिक जिलों में भारी बारिश की संभावना है।

गिरा प्रदेश का पारा

उत्तर प्रदेश में देर से शुरू बारिश अब प्रदेश को जहां एक ओर बारिश से भीगा रही है, वहीं इस भारी बारिश से प्रदेश के तापमान में भी अच्छी खासी गिरावट दर्ज की जा रही है। लखनऊ, कानपुर, इलाहाबाद, वाराणसी सहित प्रदेश के अधिकतम जिलों में हल्की ठंडक और तापमान में नमी महसूस की जा रही है, इसके साथ ही तेज हवाओं ने भी प्रदेश के विभिन्न जिलों में गति पकड़ रखी, जिसने वहां रहने वालों को गर्म कपड़े निकलने पर मजबूर कर दिया है।