Breaking News

यूपी में कई जिलों में आज गरज के साथ होगी बारिश, जहरीली हवा से मिलेगा राहत

देश की राजधानी दिल्ली की तरह उत्तर प्रदेश के भी कई शहरों में आज बारिश की संभावना व्यक्त की गई है. बारिश के बाद मौसम में काफी नमी आ जाएगी और ठंड भी बढ़ जाएगी. मौसम विभाग के अनुसार दिसंबर के शुरूआत में पश्चिमी यूपी के कई जिलों में भारी बारिश हो सकती है. लखनऊ मौसम केंद्र की ओर से बताया गया है कि अरब सागर में बने पश्चिमी विक्षोभ की दबाव की वजह से बारिश होगी. राजधानी लखनऊ सहित कई जिलों में सात दिन तक बादल और हल्की बूंदाबांदी के आसार बने रहेंगे. माना जा रहा है कि बारिश के बाद हवा के स्तर में सुधार आएगा. आइये जानते हैं कि यूपी के बड़े शहरों में आज कैसा रहेगा मौसम का हाल?

लखनऊ

लखनऊ में आज अधिकतम तापमान 25 डिग्री और न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. सुबह कोहरा और धुंध छाई हुई है. आंशिक रूप से बादल भी छाए रहेंगे और गरज के साथ बारिश हो सकती है. आज लखनऊ की वायु गुणवत्ता सूचकांक 304 दर्ज किया गया है.

वाराणसी

वाराणसी में आज मैक्सिमम तापमान 27 और मिनिमम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है. कोहरा और धुंध छाई रहेगी. आसमान में आंशिक रूप से बादल भी छाए रहेंगे. वायु गुणवत्ता सूचकांक खराब स्तर पर 298 है.

प्रयागराज

प्रयागराज में आज मैक्सिमम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और मिनिमम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. आसमान में बादल छाए रहेंगे और बारिश की संभावना है. सुबह में कोहरा और धुंध रहेगी. आज वायु गुणवत्ता सूचकांक 262 रिकॉर्ड किया गया है.

कानपुर

कानपुर में मैक्सिमम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और मिनिमम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. सुबह में कोहरा और धुंध छाई रहेगी. आम तौर पर बादल छाए रहेंगे और गरज के साथ एक या दो बार बारिश हो सकती है. कानपुर की वायु गुणवत्ता सूचकांक 301 है.

गोरखपुर

गोरखपुर में मैक्सिमम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और मिनिमम तापमान 15 डिग्री रहने का अनुमान है. सुबह में कोहरा और धुंध छाई रहेगी. आंशिक रूप से बादल भी छाए रहेंगे. एक्यूआई खराब स्तर पर 314 दर्ज किया गया है.

अयोध्या

अयोध्या में आज अधिकतम तापमान 22.9 डिग्री सेल्सियस और मिनिमम तापमान 18.9 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. आसमान में घने बादल छाए रहेंगे. एक्यूआई 256 दर्ज किया गया है.

मेरठ

मेरठ में भी बादल छाए रहेंगे और गरज के साथ एक या दो बार बारिश हो सकती है. आज मैक्सिमम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और मिनिमम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. एक्यूआई 240 दर्ज किया गया है.

आगरा

मेरठ की तरह आगरा में बादल छाए रहेंगे. गरज के साथ एक या दो बार बारिश की संभावना है. आज मैक्सिमम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और मिनिमम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. हवा में प्रदूषण ज्यादा है और एक्यूआई 309 दर्ज किया गया है.