Breaking News

यूपी बोर्ड के परीक्षार्थियों का इंतजार खत्म: इस दिन से शुरू हो सकती हैं 10वीं-12वीं की परीक्षाएं

उत्तर प्रदेश में ग्राम पंचायत चुनाव के कारण स्थगित हुई यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं कक्षा की परीक्षाओं की नई तिथि को लेकर विद्यार्थी असमंजस में हैं। नई डेट शीट अभी तक जारी नहीं होने से छात्रों को परीक्षा की तैयारी करने को लेकर दुविधा हो रही है। वे समझ नहीं पा रहे हैं कि पहले किस विषय का पेपर होगा और बाद में किस विषय का, ताकि वे उसके अनुसार अपनी तैयारी पक्की कर सकें।

तो बता दें कि परीक्षार्थियों का इंतजार खत्म होने वाला है। बताया जा रहा है कि यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं मई माह में ही आयोजित की जाएंगी। परीक्षाओं का समापन भी मई माह में ही होगा। माध्यमिक शिक्षा परिषद, उत्तर प्रदेश के आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं पांच मई से शुरू हो सकती हैं।

हालांकि, यूपी बोर्ड की ओर से हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की परीक्षाओं की नई तारीखों को लेकर अभी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। लेकिन बताया जा रहा है कि अगले एक-दो दिन में माध्यमिक शिक्षा परिषद, उत्तर प्रदेश की ओर से नई तिथियों की घोषणा की जा सकती है। नया परीक्षा कार्यक्रम अंतिम चरण में है।

चुनाव के बाद परीक्षाएं

यूपी बोर्ड की परीक्षाएं राज्य में होने जा रहे पंचायत चुनाव के कारण टाली गई थीं। अब चुनाव के बाद परीक्षाएं आयोजित की जानी है। उत्तर प्रदेश ग्राम पंचायत चुनाव की मतगणना दो मई को होनी है। इसके बाद एक-दो दिन का अंतराल विद्यालयों में परीक्षा संबंधी बंदोबस्त करने के लिए चाहिए। कहा जा रहा है कि सीबीएसई और आईसीएसई बोर्ड की तरह यूपी बोर्ड की परीक्षाएं भी मई में आयोजित की जा सकती हैं। बोर्ड की ओर से परीक्षाएं समय से पूरी हों इसके लिए बोर्ड की ओर से पूरा ध्यान दिया जा रहा है।