Breaking News

यूट्यूबर ने फॉलोअर्स को जाल में ऐसा फंसाया, 400 करोड़ लेकर गायब हो गई

सोशल मीडिया या यूट्यूब जैसे प्लेटफॉर्म्स आज के दौर में लोगों के जीवन का अनिवार्य हिस्सा बन चुके हैं। यहां लोग फेमस होकर पैसे भी कमा लेते हैं। लेकिन कई बार सोशल मीडिया के स्टार या फिर यूट्यूबर अपनी गलत हरकतों के चलते चर्चा में भी आ जाते हैं। एक ऐसा ही ताजा मामला थाईलैंड से सामने आया है जहां एक महिला यूट्यूबर ने अपने फैंस को अपने जाल में फंसाया और उसके करीब 400 करोड़ रुपये के साथ फरार हो गई।

दरअसल, यह घटना थाईलैंड की एक महिला यूट्यूबर से संबंधित है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इसका नाम नथामोन खोंगचाक है और यह काफी समय से अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स और या यूट्यूब पर वीडियो डालती रही है। देखते ही देखते इस महिला के चाहने वाले बढ़ते गए और अच्छी खासी संख्या में फॉलोअर्स हो गए।

धीरे-धीरे यह महिला अपने फॉलोअर्स से संवाद भी करने लगी। एक दिन इसने ऐलान किया कि उसका एक इन्वेस्टमेंट कंपनी से संबंध है और वह अपने फैंस के पैसे इन्वेस्ट करके उनका फायदा पहुंचाएगी। इसके बाद महिला ने फॉरेन एक्सचेंज ट्रेडिंग स्कैम के जरिए हजारों फॉलोअर्स को अपनी जाल में फंसा लिया। यूट्यूबर ने फॉलोअर्स को इन्वेस्टमेंट पर बड़े मुनाफे का वादा किया तो तमाम फॉलोअर्स ने उसे पैसे भेजने शुरू कर दिए।

थाई मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक करीब छह हजार से ज्यादा लोगों ने इस महिला को इन्वेस्टमेंट के लिए पैसे दिए थे। यह भी बताया गया कि फॉलोअर्स को 35 फीसदी तक के रिटर्न का वादा किया गया था। इसके अलावा भी इस महिला ने कई अन्य लोगों के भी पैसे इन्वेस्ट कराए थे। एक रिपोर्ट के मुताबिक महिला को कुल मिलकार करीब चार सौ करोड़ रुपये वापस करने थे।

फिर अचानक एक दिन महिला यूट्यूबर अपने सारे एकाउंट्स बंद करके गायब हो गई। उनके फैंस को जब यह पता चला कि वह अब नहीं दिख रही है तो सब चौंक गए। इसके बाद सब पुलिस में शिकायत लेकर पहुंच गए और मामले की जांच शुरू हो गई। थाईलैंड पुलिस के एक यूनिट ने पिछले हफ्ते धोखाधड़ी के मामले में नथामोन के खिलाफ अरेस्ट वारेंट जारी किया था। अब तक इस मामले में 102 शिकायतें दर्ज की जा चुकी हैं।