Breaking News

यूक्रेन में फंसे बेटे-बेटियों को सुरक्षित लाया जाएगा, यूपी के ताकतवार होने से देश रहेगा मजबूत

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में रविवार को पांचवे चरण का मतदान और छठे-7वें चरण के लिए चुनाव हो रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बस्ती में कहा कि यूक्रेन के हालात पर लगातार नजर बनाये हुए हैं। ऑपरेशन गंगा चलाकर यूक्रेन से हजारों भारतीयों को वापस ला रहे हैं। हमारे जो बेटे-बेटी अभी भी वहां हैं उन्हें पूरी सुरक्षा के साथ अपने घर पहुंचाने के लिए सरकार दिन-रात काम कर रही है। जल्दी ही सभी को लाया जाएगा।
पीएम मोनी ने कहा कि भारत ने हमेशा अपने एक-एक नागरिक के जीवन की सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता दी है। जहां भी संकट आया, हमने अपने नागरिकों को सुरक्षित वापस लाये।

परिवारवादी देश को मजबूत नहीं कर सकते

पीएम मोदी ने कहा कि आज का वर्तमान भारत को, हर भारतवासी को एक बहुत बड़ा संदेश दे रहा है। यह समय भारत को ज्यादा से ज्यादा ताकतवर, भारत को आत्मनिर्भर बनाने का है। उन्होंने कहा कि यह समय जात-पात से ऊपर उठकर, छोटी से छोटी बातों से ऊपर उठकर, राष्ट्र के साथ खड़े होने का समय है। उन्होंने लोगों से आह्वान करते हुए कहा कि हमें हर हाल में अपनी सेनाओं को आधुनिक बनाना होगा। देश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए खुद को खपाना होगा। उन्होंने कहा कि देश के लिए खपाना घोर परिवारवादी, घोर स्वार्थी कभी नहीं कर सकते हैं। जिन लोगों का इतिहास रक्षा सौदों में कमीशन खाने का रहा हो, वो परिवारवादी देश को मजबूत नहीं कर सकते है।

कानून जेब में और जनता इनके पैरों पर

पीएम मोदी ने किसी राजनीतिक दल का नाम लिया बिना निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जो लोग देश की सेनाओं की जरूरत को हमेशा नजरअंदाज करते रहे, वो परिवारवादी देश को मजबूत नहीं कर सकते हैं। जिन लोगों का दिल, देश में बम धमाके करने वाले आतंकियों के लिए धड़कता है, वो कभी देश को सशक्त नहीं बनाएंगे। पीएम मोदी ने कहा कि देश तभी ताकतवर होगा, जब देश के राज्य ताकतवर होंगे। जब उत्तर प्रदेश ताकतवर होगा तो देश ताकतवर होगा। उन्होंने निशाना साधते हुए कहा कि घोर परिवारवादियों का तो एक ही फॉर्मूला है। पैसा परिवार की तिजोरी में, कानून जेब में और जनता इनके पैरों पर।

यूपी की जनता को बहुत सतर्क रहना है

पीएम मोदी ने शनिवार को बालाकोट एयर स्ट्राइक के तीन साल पूरे होने पर देश ने अपने वायुसेना के पराक्रम को भी याद किया। हमारे शूरवीरों ने देश को चुनौती देने वालों को उनके घर में ही घुसकर मारा था। पराक्रम पर सबूत मांगने वालों से सतर्क रहना होगा।