Breaking News

यूक्रेन के ब्रोवेरी शहर में इमारत के पास गिरा हेलीकॉप्टर, लगी भीषण आग… दो की मौत

यूक्रेन पर रूस की सेना के हमलों के बीच राजधानी कीव के पास ब्रोवेरी शहर में आज एक बड़ा हेलीकॉप्टर हादसा हो गया. ब्रोवेरी शहर में ये हेलीकॉप्टर एक आवासीय इमारत के पास दुर्घटनाग्रस्त हुआ है. हादसे के बाद इमारत के पास भयंकर आग लग गई. बताया जा रहा है कि इस इमारत में बच्चों समेत कई लोग फंसे हैं. हादसे में अभी दो लोगों के मरने की पुष्टि हुई है. फिलहाल घटनास्थल पर फायर ब्रिगेड की टीम बचाव अभियान में जुट गई हैं.

राष्ट्रपति के एक सहयोगी ने कहा कि हताहतों की संख्या का पता लगाया जा रहा है. बच्चे अभी भी जलती हुई इमारत के अंदर मौजूद हैं. हम परिस्थितियों के बारे में जानकारी प्राप्त कर रहे हैं. घटना के बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक जलती हुई इमारत दिखाई दे रही है. हादसा कैसे हुआ, फिलहाल इसकी जानकारी नहीं मिली है. वीडियो में एक खेल का मैदान आग की लपटों से घिरा हुआ है और हेलीकॉप्टर के मलबे में ढका हुआ दिखाई दे रहा है.

रूसी हमले में पांच बच्चों सहित 44 लोगों की मौत
बता दें कि दक्षिण-पूर्वी यूक्रेन के एक आवासीय भवन पर रूस की ओर से किए गए मिसाइल हमले में पांच बच्चों सहित कुल 44 लोगों की मौत हो गई. अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि मलबे से आज और एक बच्चे का शव मिला है.निप्रो शहर में हुआ यह हमला एक जगह पर एकत्र असैन्य नागरिकों की संख्या के आधार पर अभी तक का सबसे भयावह हमला है.

यूक्रेन के राष्ट्रपति कार्यालय के उपप्रमुख किरिलो तिमोशेंको ने बताया कि शनिवार को हुए हमले में पांच बच्चों सहित 44 लोग मारे गए जबकि 79 लोग घायल हुए थे. उन्होंने बताया कि इस बहुमंजिला इमारत में करीब 1,700 लोग निवास करते थे और मृतकों की अंतिम संख्या में हमले के बाद लापता दो दर्जन लोगों को भी शामिल किया गया है.