Breaking News

यह दुनिया के 3 सबसे खतरनाक द्वीप है, जहां पल भर में आ सकती है मौत

दोस्तों पूरी दुनिया में कई रहस्यमई और दुर्लभ जगह है, जहां पर हर साल लाखों करोड़ों लोग उन्हें देखने जा रहे हैं। लेकिन दोस्तों इस पूरी दुनिया में कुछ जगह से भी है, जो इंसानों के लिए जानलेवा मानी जाती है। दोस्तों आज हम आपको दुनिया के 3 सबसे खतरनाक आईलैंड के बारे में आपको बताने जा रहे हैं, जहां किसी भी इंसान की जान जा सकती है।

1.मियाकेजीमा इजू आइलैंड
दोस्तों इस आईलैंड को दुनिया का सबसे खतरनाक द्वीप माना जाता है। जानकारी के लिए बता दें कि इस आईलैंड पर जरीली गैसों की मात्रा सामान्य से बहुत अधिक स्तर पर पहुंच गई है, जो हमारे लिए जानलेवा साबित हो सकती है।
गौरतलब है साल 2000 में एक ज्वालामुखी में भयंकर विस्फोट के कारण इस द्वीप पर अचानक जहरीली गैसों का स्तर बढ़ गया था जो आज भी चल रहा है।

2.प्रोवेग्लिया आइलैंड
दोस्तों दूसरे नंबर पर प्रोवेग्लिया आइलैंड आईलैंड आता है जिसे लोग ‘मौत का आइलैंड’ भी कहते हैं। दोस्तों इस आईलैंड के बारे में ऐसा कहा जाता है कि कुछ समय पहले लाखों लोगों को यहां पर जिंदा जला दिया गया था। दोस्तों इस आईलैंड के बारे में ऐसा भी कहा जाता है, यहां जाने वाले लोग लौटकर वापस नहीं आते हैं।

3.री-यूनियन आइलैंड
दोस्तों री-यूनियन आइलैंड को दुनिया का तीसरा सबसे खतरनाक द्वीप माना जाता है, क्योंकि यहां खतरनाक इलाकों अपना डेरा जमाए रहता है। खतरनाक और जानलेवा शहर की वजह से इस आईलैंड के लगभग आधे से ज्यादा विक्रेताओं पर तैराकी की मनाही है, हालांकि फिर भी यहां दूर दूर से घूमने आते हैं।