Breaking News

मौसम विभाग की चेतावनी, दिल्ली और यूपी सहित इन इलाकों होगी बारिश

अरब सागर से उठा चक्रवाती तौकते और फिर यास तूफान ने देश के कई राज्यों में तांडव मचाया था, जिससे कुछ लोगों की जान भी चली गई थी। अब उत्तरी भारत का मौसम में काफी बदलाव देखने को मिल रहा है। हरियाणवा, पंजाब, उत्तराखंड में कहीं कहीं बादलों का डेरा रहा तो तेज हवा भी चली।

भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) ने पश्चिम बंगाल, पूर्वी बिहार और झारखंड के कुछ हिस्सों में गरज चमक के साथ बारिश की संभावना जाहिर की है। आईएमडी की रिपोर्ट के मुताबिक राजस्थान, गुजरात, दिल्ली, महाराष्ट्र सहित दक्षिण व उत्तर पूर्वी भारत में तेज बारिश जताई गई है। सबसे खास बात यह है कि मानसून ने भारत में दस्तक दे दी है।

महाराष्ट्र में प्री-मॉनसून गतिविधियां तेज हो चली हैं। कारोबारी नगरी मुंबई, पुणे, नासिक समेत कई क्षेत्रों में अगले तीन दिनों तक बारिश होने की संभावना जताई गई है। वहीं, रांची समेत अन्य जिलों में मेघ गर्जन के साथ बारिश होने की संभावना है। झारखंड के अन्य जिलों में बारिश देखने को मिलेगी।

बिहार की राजधानी पटना सहित 17 जिलों में गुरुवार को एक-दो जगहों पर तेज बारिश होने की संभावना है। आईएमडी की मानें तो राज्य के उत्तर-पश्चिम, उत्तर-पूर्वी और दक्षिण-मध्य बिहार में अगले 24 घंटों में आंधी और बारिश की संभावना जताई गई है।

– दिल्ली में बारिश की संभावना

दिल्ली में बुधवार को अधिकतम तापमान सामान्य से चार डिग्री कम 36.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री नीचे, 22.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। आईएमडी ने आज हल्की बारिश होने की संभावना जताई है।

वहीं, उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में आज हल्की से भारी बारिश की संभावना जताई है। अगले तीन दिन तक सूबे के कुछ इलाकों में धूल भरी आंधी चलने की संभावना है। इन इलाकों में हल्की बारिश भी हो सकती है।