Breaking News

मोदी की रैली में छह हजार जवानों के जिम्मे रहेगी सुरक्षा व्यवस्था

उत्तर प्रदेश में बुंदेलखंड के महोबा में 19 नवम्बर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जन संकल्प रैली में सुरक्षा व्यवस्थाओ को चुस्त.दुरुस्त रखने के लिए पुलिस और पैरा मिलेट्री फोर्स के 6200 से अधिक जवानों की तैनाती की जाएगी।

पुलिस अधीक्षक सुधा सिंह ने मंगलवार को बताया कि प्रधानमंत्री मोदी की जनसभा स्थल के लिए अभेद्य सुरक्षा व्यवस्था का खाका तैयार किया गया है। पूरे रैली क्षेत्र को तीन जोन में बांटकर पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों की सुरक्षा ड्यूटी लगाई गई है। पीएम की रैली में आठ पुलिस अधीक्षक,11 अपर पुलिस अधीक्षक,तीन पुलिस उप अधीक्षक, 44 इंस्पेक्टर, 482 सब इंस्पेक्टर, 11 महिला सब इंस्पेक्टर, 194 महिला हेड कांस्टेबिल व 2873 हेड कांस्टेबिल को तैनात किया गया है। इसके साथ ही 11 कम्पनी सीपीएफए आरएएफए एवं पीएसी के जवान भी तैनात रहेंगे। इस कार्यक्रम में ढाई हजार से अधिक होमगार्ड और पीआरडी जवानो को भी ड्यूटी पर लगाया गया है।

उन्होने बताया कि महोबा में प्रधानमंत्री का रैली स्थल कानपुर.सागर राष्ट्रीय राजमार्ग 86 से सटा होने के कारण यातायात व्यवस्था पर विशेष ध्यान दिए जाने के निर्देश दिए गए है। पुलिस लाइन में हेलीपेड स्थल से रैली मंच तक प्रधानमंत्री के पहुंचने के लिए मुख्य मार्ग का उपयोग नही किया जाएगा। इसके लिये भीतर से ही करीब 500 मीटर का एक नया पक्का मार्ग तैयार कराया गया है। प्रधानमंत्री की रैली में मौजूदगी के दौरान पूरे समय राजमार्ग पर सभी प्रकार के वाहनों की आवाजाही को रोक लगाई गई है।

सभा स्थल से एक किलोमीटर पहले सभी मार्गो में वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था दी गई है। यातायात पुलिस के 28 इंस्पेक्टरए 77 सब इंस्पेक्टर,149 कांस्टेबिल यातायात व्यवस्था को संभालने के लिए लगाए गए है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा में तैनात एसपीजी के अधिकारियों ने मंगलवार को हेलीपेड व रैली मैदान का निरीक्षण किया और सुरक्षा व्यवस्थाओ पर जानकारी ली है। मुख्यालय के होटलों व अन्य स्थलों पर सतर्कता विभाग के अधिकारियों द्वारा लगातार आवश्यक जांच पड़ताल का कार्य किया जा रहा है।