Breaking News

मेघालय के नए मुख्यमंत्री के रूप में मंगलवार को शपथ लेंगे कोनराड संगमा

नेशनल पीपुल्स पार्टी (NPP) के कोनार्ड संगमा (Konrad Sangma) मंगलवार को (On Tuesday) मेघालय के नए मुख्यमंत्री के रूप में (As the New Chief Minister of Meghalaya) शपथ लेंगे (Will Take Oath) । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे।

एनपीपी के प्रवक्ता सैदुल खान ने कहा, हिल स्टेट पीपुल्स डेमोकेट्रिक पार्टी (एचएसपीडीपी) के दो विधायक हैं और उन्होंने हमारी पार्टी को अपना समर्थन दिया है। हमारे पार्टी प्रमुख ने राज्यपाल को अपना समर्थन पत्र पहले ही सौंप दिया है। नए विधायक सोमवार को शपथ लेंगे।

विशेष रूप से, कोनराड संगमा के भाजपा, हिल स्टेट पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (एचएसपीडीपी) के विधायकों और दो निर्दलीय विधायकों के समर्थन से एक नई सरकार बनाने का दावा करने के बाद, एचएसपीडीपी पार्टी ने दावा किया कि उन्होंने विधायकों को संगमा को समर्थन देने के लिए अधिकृत नहीं किया है, और वे समर्थन वापस लेने का बयान पहले ही जारी कर चुके हैं।

एचएसपीडीपी पार्टी के अध्यक्ष केपी पांगनियांग ने शनिवार को आईएएनएस को दिए एक विशेष साक्षात्कार में कहा, हमारे विधायक हमारे साथ हैं। पार्टी सर्वोच्च है और वे पार्टी के फैसले का पालन करेंगे। हालांकि, उन्होंने इस पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया कि क्या एचएसपीडीपी मेघालय में एनपीपी को सत्ता से बाहर रखने के लिए कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, यूडीपी और अन्य क्षेत्रीय दलों के संयोजन का समर्थन करेगी।