Breaking News

मुनव्वर राणा के पलायन वाले बयान से उन्नाव में बढ़ी राजनीतिक सरगर्मी, अब बेटी ने दी ये प्रतिक्रिया

उन्नाव में 23 फरवरी चौथे चरण में मतदान होना है. जिसको लेकर राजनीतिक सरगर्मी बढ़ गई है. कांग्रेस ने उन्नाव की पुरवा विधानसभा सीट से मशहूर शायर मुनव्वर राणा की बेटी को प्रत्याशी बनाया है. मशहूर शायर मुनव्वर राणा की बेटी उरूसा इमरान राणा ने मशहूर शायर मुनव्वर राणा के BJP सरकार बनने पर पलायन वाले बयान पर प्रतिक्रिया दी है.

क्या कहा
प्रतिक्रिया देते हुए मुनव्वर राणा की बेटी ने कहा, “देखे वो मेरे पापा है वो खुद में एक बहुत बड़ी शख्सियत हैं. उनके बारे में मैं कोई टिप्पणी नहीं करूंगी. मैं पॉलिटिक्स में हूं, वो नॉन पॉलिटिकल आदमी हैं. उनको पूरी आजादी है क्योंकि वो कवि आदमी हैं. वह खुद में बहुत बड़ी ताकत रखते हैं. कवि की ताकत हमेशा उसके कलम होती है.” उन्होंने कहा कि मोदी-योगी से डरकर भागना होता तो बहुत पहले भाग जाती, अब योगी भागेंगे. उन्नाव के पुरवा विधानसभा सीट से कांग्रेस ने उरूषा इमरान राणा को प्रत्याशी बनाया है.

चुनावी इतिहास
उरूषा ने आज नामांकन कराकर चुनावी मैदान में ताल ठोंक दी है. उरूषा को टिकट मिलने के बाद हलचल तेज हो गई है. पहले से ही वहां सपा से उदय राज यादव, बीजेपी से विधायक अनिल सिंह और बसपा से विनोद त्रिपाठी मैदान में हैं. उरूसा इमरान राणा पहले से भी उन्नाव आना जाना था. अब टिकट मिलने के बाद पुरवा सीट के चुनाव बेहद दिलचस्प होता दिख रहा है. पुराना इतिहास देखा जाए तो इस सीट पर सन 1951, 1962, 1969, 1974, 1980 कांग्रेस के प्रत्याशियों ने विजय हासिल की थी. देखना होगा 42 साल बाद इस सीट पर कांग्रेस रिकॉर्ड तोड़ पाएगी की नहीं.

क्या था बयान
उरूषा इमरान राणा ने नामांकन करने के बाद मीडिया से बातचीत में मशहूर शायर मुनव्वर राणा के BJP सरकार बनने पर पलायन वाले बयान पर कहा कि उन पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहती हूं. उनका नजरिया होगा कि वो किस बात पर बोले हैं. उन्होंने कहा कि मोदी-योगी से डर कर भागना होता तो, बहुत पहले भाग जाती, अब योगी भागेंगे. बता दें कि मशहूर शायर मुनव्वर राणा ने कहा था कि अगर राज्य में बीजेपी की सरकार बनती है तो मुसलमानों को पलायन करना पड़ सकता है.